नई दिल्‍ली: फेसबुक जैसे सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल लोग फोटोज शेयर करने, नेटवर्क आदि के लिए करते हैं. पर केरल की एक महिला फेसबुक का इस्‍तेमाल लाइफ पार्टनर ढूंढने के लिए कर रही है.

केरल के मलापुरम की रहने वाली ज्‍योति केजी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पिछले सप्‍ताह एक मेट्रिमोनियम एड डाला. इसके लिए उसने #FacebookMatrimony हैशटैग का इस्‍तेमाल किया. ये लड़की केरल मं डिजाइनर है. अब उसका ये मेट्रोमोनियल एड वायरल हो रहा है. इसमें उन्‍होंने कहा कि उसकी कोई मांग नही है, कुंडली और जाति भी महत्‍वपूर्ण नहीं है.

31073392_981622098656250_8051348836997660672_n

उसने मलायलम में ये पोस्‍ट लिखी है, ‘मैं सिंगल हूं. अगर आपके दोस्‍त किसी को जानते हैं, तो मुझे बताएं. मेरी कोई मांग नही है. कुंडली या जाति महत्‍वपूर्ण नही है. मेरे माता-पिता जीवित नही है. मैंने फैशन डिजाइनिंग में बीएससी किया है. मैं केवल 28 साल की हूं. मेरा भाई सीनियर आर्ट डायरेक्‍टर के तौर पर मुंबई में काम करता है. मेरी बहन सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है.’

उसने मेट्रिमोनियल एड के लिए अपनी फोटो भी शेयर की है. उसने ये पोस्‍ट 26 अप्रैल को किया. अब तक इसे 6 हजार शेयर मिल चुके हैं. कमेंट्स में उसे शादी के लिए ऑफर मिल रहे हैं.

यही नहीं इस लड़की ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग से भी रिक्‍वेस्‍ट की है. उसने जकबर्ग को संबोधित करते हुए लिखा कि वे उनसे रिक्‍वेस्‍ट करती है कि फेसबुक के मेन नेटवर्क में #FacebookMatrimony शुरू किया जाए, जिससे लोग अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर सकें.