कोरोना की वजह से ना केवल लोगों का घरों से बाहर जाना बंद हुआ है बल्कि लोग बाहर से खाना भी नहीं खा पा रहा हैं. लोग पिछले कई महीनों से घरों में हैं औऱ अपने पंसदीदा खाने को मिस कर रहे हैं औऱ बात जब पिज्जा की हो तो ये लगभग हर किसी को पंसद होता है. लेकिन पिछले कुछ समय ये अगर आप पिज्जा नहीं खा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं हम आज आपको बताएंगे की कैसे आप घर पर रहकर आसानी से पिज्जा बना सकते हैं वो भी नॉनवेज पिज्जा, जिसका स्वाद सबसे अलग होता है. Also Read - Fried Chicken Pizza Recipe In Hindi: इन स्टेप्स को फॉलो कर घर पर बनाएं टेस्टी फ्राइड चिकन पिज्ज़ा

अगर आप भी पिज्जा के शौकिन हैं औऱ पिछले कई दिनों से इसे हाथ नहीं लगाया है, तो देर किस बात की इस रेसिपी की मदद से आप घर पर बना सकते हैं चिकन पिज्जा. इसे बनाने में आपको महज 30 मिनट का समय लगेगा और इसे अपने परिवार या फिर दोस्तों के साथ बैठकर खा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्या है इसकी लाजवाब रेसिपी.

सामग्री
चिकन- 200 ग्राम
रपी मिर्च सॉस- 1/2 चम्मच
बेकिंग पाउडर-1/2 चम्मच
मैदा- 150 ग्राम
बटर – 1 चम्मच
दही- 2 चम्मच
प्याज- 1 बारिक कटा हुआ
ओरीगेनो- आपके पंसद के अनुसार
रेड चिल्ली सॉस- 1/2
धनिया पत्ता- 2 चम्मच
बेबी कॉन- पंसद अनुसार (2चम्मच)
चिली फ्लेक्स- 1/2 चम्मच
हरी सबेजी- अगर आपको पिज्जा में पंसद हैं तो 1/2 बारीक कटी हुई
नमक स्वादनुसार

बनाने की विधि

1. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में मैदा लें औऱ उसमें बेकिंग पाउडर,दही औऱ नमक को डालकर अच्छे से मिक्स करें.

2. इस मिक्चर को करीब 7 से 8 मिनट तक किसी बर्तन से ढक कर छोड़ दें.

3.चिकन को पहले अच्छे से धो लें, इसके बाद उसके छोटे-छोटे पीस में काट लें और उसे हल्का फ्राई करके किसी अलग बर्तन में रख दें.

4. जब बैटर को 8 मिनट हो जाए तो उसे आफ बेकिंग प्लेट में ग्रीस लगा लें और तैयार किया हुआ मैदे के पेस्ट को इसमें रख कर अच्छे से पिज्जा के आकार में फैला दें.

5.इसे चारों तरफ से हल्का सा फोल्ड कर दें ताकि इसके ऊपर जब आप बाकि चीजें डालें तो वो गिरे ना.

6.अब आप इसके ऊपर हरी मिर्च की सॉस,बेबी कॉन और फ्राई किया हुआ चिकन डालकर अच्छे से फैला दें.

7.ओवन में इसे लगभग 250 डिग्री पर अच्छे से प्री-हिट करें औऱ बेकिंग प्लेट को डालकर लगभग 15 से 20 मिनट तक पकने के लिए छोड़ दें.

8. 20 मिनट के बाद इसे किसी सर्विंग प्लेट में निकाले और इसके उपर अपने पंसद की फ्लेकस डालें और पंसदीदा सॉस के साथ चटकारे लेकर खाएं.