जब मौसम बदलता है तो लोगों को अक्सर एक जैसा खाना खाकर बरो हो जाती हैं और इसकी वजह है मार्केट में एक तरह की सब्जी. ऐसे में हर कोई सोचता है कि आखिर ऐसा क्या बनाए जाया कि हर दिन का लंच या डिनर कुछ खास हो जाए. तेल-मसाले का खाना खाकर अगर आप बोर हो गए हैं तो ऐसे में आप घर पर बिना तेल का स्पेशल धनिया के आलू बना सकते हैं जो आपको लाजवाब स्वाद देगा.

अगर बिना तेल और मसाले के आप कुछ बनाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में आप घर पर तुरंत बनाएं धनिया के आलू,इसे बनाने में आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी और ये रेसिपी हर किसी को पसंद भी आएगी. ऐसे में चलिए जानते हैं महज कुछ मिनटों में आप कैसे छटपट बना सकती हैं चटपटा औऱ स्पेशल धनिया का आलू जानें क्या है इसकी रेसिपी.

धनिया के आलू बनाने के लिए जरूरी चीजें

उबला हुआ आलू
धनिया की पत्ती
हरी मिर्च
पिसी लाल मिर्च
नींबू का रस
नमक

धनिया बनाने की विधि:
1. इसे बनाने के लिए सबसे पहले आलू उबाल लें, इन सभी आलू को हाथ से थोड़ा करें या फिर आप इसे अपने चाकू से पीसेज भी कर सकते हैं.

2. इसके बाद धनिया की पत्तियों को साफ करें और धो लें, ध्यान रखें कि आलू बनाने के लिए धनिया की पत्तियां ज्यादा लगेंगी तो उसे अच्छी मात्रा में रखें,

3. धनिया की पत्तियों को पानी से धोने के बाद मिक्सी के जार में डालें, इसके बाद इसमें थोड़ा सा पानी और दो हरी मिर्च काटकर डाल दें, इसके बाद इसे पीस लें.

4. धनिया की पत्तियों के मिश्रण को अब उबले हुए आलू के ऊपर डाल दें, इसके बाद आलू के ऊपर स्वादनुसार नमक और थोड़ी सी पिसी लाल मिर्च डालें.

5. इसके बाद नींबू का रस डालकर आलुओं को अच्छे से मिला लें, इसके बाद आपका धनिया के आलू खाने के लिए एकदम तैयार है.