आजकल में ठंड आने वाली है ऐसे में हर कोई कुछ खास बनाकर खाना चाहता है ताकि उनके खाने का स्वाद औऱ भी बढ़ जाए. वहीं कोरोना की वजह से लोग अपने घरों में ही बंद है और कई सोलग बाहर से खाना मंगवाकर नहीं खा रहे हैं, ऐसे में अगर आप कुछ चटपटा बनाकर खाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको आज हम बताएंगे की कैसे आप लौकी के पकौड़ो बनाकर खा सकते हैं जो आपके और बाकियों के मन को भाए. Also Read - shivsena attacks government over pm modi s pakoda remarks | शिवसेना का हमला, कहा- पाक की गोलीबारी में जवान मर रहे हैं और सरकार पकौड़े छान रही है

ऐसे में सभी का मन करता है कि वे घर पर कुछ तला भुना खाएं लेकिन ठंड में इसका स्वाद कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है. इसी बात का ध्‍यान में रखते हुए आज हम आपको लौकी के पकौड़े बनाना सिखा रहे हैं, जो काफी आसानी से और कम समय में बनाए जा सकते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे आप लौकी और प्याज की पकौड़ी घर पर बनाकर खा सकती हैं और चाय की चुस्की के साथ इसका पूरा स्वाद आएगा.

सामग्री :

लौकी- 1 (कद्दूकस किया)

प्याज- 2 (लच्छों में कटा)

बेसन- 1 कप

लाल मिर्च पाउडर- 1/2 टीस्पून

धनिया पाउडर- 1/2 टीस्पून

गरम मसाला- 1/2 टीस्पून

हल्दी- 1 चुटकी

चाट मसाला- 1/2 टीस्पून

हरा धनिया- 2 टीस्पून (बारीक कटा)

हरी मिर्च- 2 (बारीक कटी)

नमक- स्वादानुसार

तेल- जरूरत के अनुसार

पकौड़ों बनाने की विधि:
1. सबसे पहले लौकी को निचोड़कर जितना हो सके उसका पानी निकाल दें और फिर मिक्सिंग बाउल में लौकी,प्याज,हरी मिर्च,लाल मिर्च पाउडर,धनिया पाउडर,गर्म मसाला,हल्दी,जारी पाउडर,बेसन और नमक डालकर अच्छे से मिक्स करे लें.

2. इसके बाद तेल को गर्म करें और उसके बाद लौकी के मिक्सचर से छोटे बॉल्स बनाते हुए कड़ाही में ड़ाले और इन्हें गोल्डन और क्रिस्पी होने तक फ्राई करें.

3. इन्हें सर्विंग प्लेट में निकालें और ऊपर से चाट मसाला डालकर चटनी के साथ सर्व करें, हर कोई आपका फैन हो जाएगा.