Korean Women Weight Loss Secret: मिल गया कोरियन महिलाओं के वजन ना बढ़ने के पीछे का सीक्रेट, परफेक्ट शेप के लिए आप भी फॉलो कर सकती हैं ये Diet Plan

Korean Women Weight Loss Secret: आइए जानते हैं कोरियन महिलाओं के खान-पान के बारे में-

Advertisement

Korean Women Weight Loss Secret: भारत में आजकल कोरियन फिल्मों और ड्रामा का काफी क्रेज है. हर कोई इन दिनों सिर्फ कोरियन वीडियोज, फिल्में और टीवी शो ही देख रहा है. कोरियन ड्रामा या फिल्मों में आपने अधिकतर महिलाओं और पुरूषों को फिट, हेल्दी और पतला देखा होगा. यंग लोगों के अलावा यहां के मिडिल एज  लोग भी काफी फिट और पतले होते हैं. वहीं, अगर कोरियन महिलाओं की बात करें तो वह अपने परफेक्ट बॉडी शेप में नजर आती हैं. उनके शरीर में कभी भी आपको फैट नहीं आएगा. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर वह ऐसी कौन सी डाइट फॉलो करती हैं या ऐसा क्या खाती हैं जिससे उनका वजन बढ़ता नहीं है और वह परफेक्ट शेप (Korean Women Perfect Shape Secret) में नजर आती है. तो आइए जानते हैं कोरियन महिलाओं के खान-पान के बारे में-

Advertising
Advertising

बैलेंस डाइट- कोरिया में बैलेंस डाइट का काफी महत्व है. कोरियन लोग खाने में सभी तरह की चीजें जैसे कैल्शियम, कार्ब्स और प्रोटीन लेते हैं. लेकिन यह सभी चीजें काफी बैलेंस होती हैं. कोरियन लोग कभी भी ओवरईटिंग नहीं करते. साथ ही कोरियन लोग खाने के पोर्शन का भी काफी ध्यान रखते हैं. कोरिया में सभी पोषक त्तवों को बराबर मात्रा में खाया जाता है.

सब्जियां है जरूरी- यदि आप कभी भी पारंपरिक कोरियाई व्यंजनों का आनंद लेते हैं, तो आप सबसे पहले टेबल पर बहुत सारी सब्जियां देखेंगे. कोरियाई लोग सब्जियों से प्यार करते हैं, जो उनके पतले, स्वस्थ शरीर के पीछे के प्रमुख कारणों में से एक है. कोरियाई लोग अधिकतर रेशदार, फ्रेश और कम कैलोरी वाली सब्जियां खाते हैं. जो वजन कम करने में मदद करती हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

फरमेंटेड फूड- फरमेंटेड फूड कोरियाई मील का अहम हिस्सा होता है. फरमेंटेड फूड पेट के लिए बहुत अच्छे होते हैं और पाचन में सुधार करते हैं. यह इम्यूनिटी को बढ़ाने के साथ ही वजन कम करने में भी मदद करते हैं.

Advertisement

घर का बना खाना- कोरियाई महिलाओं के फिटनस का एक राज यह है कि ये लोग फास्ट फूड के बजाय घर के बने खाने का सेवन करते हैं. वजन कम करने के लिए घर का बना खाना काफी फायदेमंद साबित होता है. फास्ट फूड खाने से ना सिर्फ वजन बढ़ता है इसके अलावा कई तरह की बीमारियां भी पैदा होती हैं. कोरियाई महिलाएं अपनी हेल्थ को ध्यान में रखकर ही चीजों का चुनाव करती हैं.

सीफूड- कोरिया में सीफूड मुख्य खाद्य पदार्थों में से एक है. फैटी फिश के अलावा, कोरियाई लोग सीवीड का सेवन भी करते हैं. सीवीड एक सामान्य कोरियाई खाद्य पदार्थ है जिसका इस्तेमालसभी तरह की खाने की चीजों में किया जाता है. विटामिन और खनिजों से भरपूर, सीवीड में बहुत अधिक फाइबर होता है, जो पाचन के लिए बहुत अच्छा होता है और आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 22, 2021 11:51 AM IST

Updated Date:October 22, 2021 11:51 AM IST

Topics