Lipstick Tips: चेहरे की रंगत में चार-चांद लगाती है लिपस्टिक. सही रंग की लिपस्टिक पर्सनेलिटी को और निखार देती है. होंठों को ब्राइट दिखाती है. पर ज्यादातर महिलाओं को प्रॉब्लम ये होती है लिपस्टिक लंबे समय तक होंठो पर टिकती नहीं. यही वजह है कि शादी-पार्टी में इसे पर्स में कैरी करना पड़ता है.Also Read - Tips: इन देसी तरीकों से गुलाब की तरह कोमल हो जाएंगे होंठ, आएगी चमक

अगर आप भी लिपिस्टक से जुड़ी इस प्रॉब्लम को फेस करती रही हैं तो हम आपके लिए लाए हैं बेहद आसान टिप्स.

जब भी आप नई लिपस्टिक खरीदें तो ध्यान रखें कि वो होंठों को हाइड्रेटेड रखे. वॉटर प्रूफ हो. अगर आपके होंठ सूखने लगेंगे तो लिपस्टिक का रंग फेड हो जाएगा.

पिगमेंटेशन फॉर्मूला भी देखना चाहिए. होंठों पर लिपस्टिक किस तरह से फैलती है, इससे तय होता है कि ये होंठों पर कैसे टिकेगी. अगर आप चाहती हैं कि लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिके तो ऐसी लें जो हाई पिगमेंटेशन और मॉइश्चराइजिंग फॉर्मूले वाली हो.

अब आई लगाने की बात. तो जब लिपस्टिक लगाएं उससे पहले विटामिन ई युक्त लिप बाम लगाएं.

लिप बेस बनाने के लिए क्रीमी फाउंडेशन इस्तेमाल करना चाहिए जिसके ऊपर लिपस्टिक अच्छे से टिक जाए. और ज्यादा देर तक टिकी रहे. वॉटरप्रूफ लिप लाइनर का इस्तेमाल करें.

लिपस्टिक होंठों पर उसी तरह सेट रहे जैसा आपने उसे किया है, इसके लिए लिपिस्टक लगाने के बाद टिशू लेकर उस पर लिप्स को डैब करें. इससे लिपस्टिक सेट हो जाएगी.