Lohri 2022: अगर शादी के बाद आपकी भी है पहली लोहड़ी, तो जरूर करें इन ड्रेस के साथ ये मेकअप लुक ट्राई

लोहड़ी का त्योहार नई बहू के लिए खास होता है और अगर आपकी भी इस साल शादी के बाद पहली लोहड़ी है, तो इन टिप्स की मदद से हो सकती हैं तैयार.

Updated: January 12, 2022 9:13 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Lohri 2022: शादी के बाद ससुराल में है पहली लोहड़ी, तो ट्राई करें ये मेकअप और लुक
इस साल लोहड़ी पर हों इस तरह तैयार, मिलेगी खूब तारीफ।

Lohri Makeup Look: लोहड़ी का त्योहार 13 जनवरी को मनाया जाएगा और यह त्योहार नए सदस्यों के लिए खास होता है. चाहे वे नई बहू हो या नवजात शिशु. अगर इस साल आपकी शादी के बाद पहली लोहड़ी है और आप स्पेशल दिखना चाहती हैं, तो यहां बताई गई टिप्स को अपना सकती हैं. यह त्योहार बेहद धूम-धाम से मनाया जाता है और नए सदस्य को बाकी रिश्तेदारों से मिलवाया जाता है. इस दिन नई दुल्हन नए कपड़े पहनती है और मैचिंग मेकअप करती हैं. लोहड़ी पर हाथों पर मेहंदी के साथ चोटी में परांदा लगाया जाता है.

इस तरह करें कपड़ों का चुनाव

लोहड़ी के त्योहार पर स्पेशल दिखने के लिए आप अच्छे और डिफ्रेंट कपड़ो का चुनाव कर सकते हैं. लोहड़ी पर आप शरारा सूट, पटिलाया सलवार सूट या स्कर्ट व कुर्ती पहन सकती हैं. यह आपको एक डिफ्रेंट लुक देगा और आप ट्रे़डिशनल कपड़ों में बेहद खूबसूरत दिखाई देंगी.

इस तरह चुनें मैचिंग ज्वैलरी

अपने कपड़ों से मैचिंग ज्वैलरी पहनने से आपकी लुक में चार चांद लग जाते हैं और यह बेहद जरूरी है कि आप इसका चुनाव सही ढ़ंग से करें. आजकल ऑक्सिडाइस्ड ज्वैलरी का फैशन ट्रेंडिंग है और अगर आप ब्राइट कलर का सूट पहनती हैं, तो यह परफेक्ट लगेगी. इसके अलावा, गोल्डन वर्क वाले सूट के साथ गोल्डन ज्वैलरी ट्राई करें, जो आपको ड्रेस के साथ कॉन्फिडेंस भी देगी.

हेयरस्टाइल हो बेहद खास

अगर आप मांग टीका पहनना पसंद करती हैं, तो उसके मुताबिक सिंपल हेयरस्टाइल बनाएं. इसके अलावा अगर आपको खुले बाल पसंद हैं, तो कर्ली या स्ट्रेट हेयर ट्राई करें, जो आपके फेस को डिफ्रेंट लुक देगा. परांदे का फैशन और चलन पंजाब में काफी है, तो अगर आप लोहड़ी पर परफेक्ट लुक चाहती हैं, तो बालों में परांदा लगाएं.

ऐसे करें मेकअप

हेयरस्टाइल, ड्रेस और ज्वैलरी तभी अच्छी लगती है, जब आपका मेकअप परफेक्ट हो. परफेक्ट मेकअप के लिए आपको अच्छा बेस चुनना चाहिए और बोल्ड आई मेकअप लुक करना चाहिए. अगर आप लाइट लिपस्टिक पसंद करती हैं, तो न्यूड शेड्स जरूर ट्राई करें क्योंकि यह आपके फेस पर ग्लो लाता है. इसके अलावा, ब्लशर की मदद से चीकबोन्स को हाइलाइट करके अपना लुक पूरा करें.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें लाइफस्टाइल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:12 PM IST

Updated Date: January 12, 2022 9:13 PM IST