नई दिल्‍ली: होली के दिन का हर पहर जीवन के लिए एक संदेश देता है. इस दिन मां लक्ष्‍मी की विशेष पूजा करने से धन से संबंधित परेशानी दूर होती है और जीवन में कभी आर्थ‍िक संकट नहीं आता. इस साल होली 2 मार्च को है. 2 मार्च शुक्रवार का दिन है. शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी का दिन माना जाता है. इस दिन वैभव लक्ष्‍मी व्रत भी किया जाता है.

ज्‍योतिष गुरु पंडित विनोद मिश्र के अनुसार शुक्रवार के दिन होली का त्‍योहार होने से इसकी महत्‍ता बढ़ गई है. होली की शाम को यदि आप मां लक्ष्‍मी की विशेष पूजा करें तो धन से संबंधित आपके सभी कष्‍ट दूर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Holi की शाम मिलेगा करियर में सफलता का वरदान, करें यह आसान सा उपाय

करें यह उपाय
होली के दिन गुलाबी कमल के फूल पर बैठी मां लक्ष्‍मी का चित्र ले आएं. देवी को सफेद फूल और गुलाब का इत्र अर्प‍ित करें. इसके बाद मां से प्रार्थना करें कि कारोबार में लाभ हो. इस चित्र को शुक्रवार के दिन कामकाज की जगह पर स्‍थापित कर दें. आपके कारोबार में लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: जानें क्‍यों मनाई जाती है Holi, क्‍या है इसका महत्‍व

इस मंत्र का जाप करें
वैसे तो माना जाता है कि दिवाली के दिन विशेष पूजा करने से धन लाभ होता है, लेकिन आपको बता दें कि होली के दिन भी खास मंत्र का जाप करने से आप धनवान बन सकते हैं. होली की रात एक स्‍फटिक की माला ले लें. उस माला को गुलाब जल से धो लें. इसके बाद उस माला से 108 बार ‘ऊं श्रीं श्रीये नम:’ का जाप करें. इस माला को शुक्रवार शाम को गले में धारण करें. आपको धन का अभाव कभी नहीं होगा.