Makeup Tips For Oily Skin: मॉनसून का मौसम वैसे तो लगभग हर किसी को पसंद होता है. लेकिन इस मौसम अगर कहीं जाना पड़े तो सबसे बड़ा टास्क मेकअप करना है. खासतौर पर ऑयली स्किन वाले लोगों को मॉनसून में मेकअप के दौरान काफी दिक्कत होती है. क्योंकि इस मौसम ह्रयूमिडिटी काफी होती है और पसीना भी बहुत आता है. ऐसे में ऑयली स्किन पर मेकअप टिक ही नहीं पाता. अगर आपकी स्किन भी ऑयली है और आप मॉनसून के मौसम में कहीं बाहर जा रही हैं तो कुछ टिप्स की मदद से मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बना सकती हैं. आइए जानते ऑयली स्किन के लिए मॉनसून में कुछ मेकअप टिप्स.Also Read - Quick Makeup Tips: सिर्फ 10 मिनट में करना चाहती हैं मेकअप? अपनाएं ये 5 स्टेप्स

फॉलो करें ये मेकअप टिप्स Also Read - कोरोना काल में दुल्हन को जाना है ब्यूटी पार्लर, इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगी संक्रमित

  1. ऑयली स्किन वाले चेहरे पर मेकअप करने से पहले स्किन को अच्छी तरह ​क्लीन करना बेहद जरूरी है. क्योंकि मेकअप से पहले स्कीन का ड्राई कर लें.
  2. इसके बाद आप हयालूरोनिक एसिड सीरम का उपयोग करें. क्योंकि ये आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है. साथ ही मॉइश्चर के नुकसान से स्किन को बचाता है.
  3. सीरम के बाद स्कीन पर प्राइमर का इस्तेमाल करें. प्राइमर आपकी स्किन को स्मूथ और ऑयल फ्री बनाता है. खास बात है कि यदि आपकी स्किन ऑयली है तो प्राइमर लगाने से मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहता है.
  4. प्राइमर लगाने के बाद सेटिंग पाउडर से अपना मेकअप सेट करें, जो कि स्किन को लंबे समय तक मैट फिनिश देता है.
  5. इसके बाद आपको फाउंडेशन लगाना चाहिए. बता दें कि ऑयली स्किन वालों को हमेशा को ऑयली फ्री फाउंडेशन का ही उपयोग करना चाहिए. इसके लिए आप वॉटर-जेल बेस्ड और ऑयली फ्री फाउंडेशन का चुनाव करें.
  6. फिर लिप लाइनर लगाएं, क्योंकि लिप लाइनर के बिना मेकअप अधूरा लगता है. मेकअप के लिए फिनिश देने के लिए लिपलाइन लगाएं और इसमें लिपस्टिक फिल करें.
  7. इसके बाद आप सेटिंग स्प्रे से अपने मेकअप को फाइनल लुक दे सकते हैं. ध्यान रखें कि सेटिंग की पतली सी परत ही काफी है. ये मेकअप को पिघलने से बचाता है.
Also Read - Year End 2020 Makeup Tips: साल 2020 में अपनाएं गए ये आसान मेकअप टिप्स, आप भी कर सकती है ट्राई