Malai Hair Mask: गर्मियों में पसीने के साथ-साथ धूल-मिट्टी के कारण बाल काफी बेजान हो जाते हैं. इससे बालों की ग्रोथ पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. महिलाओं को बालों से जुड़ी कमई समस्याओं जैसे बालों का झड़ना, कमजोर होना आदि से गुजरना पड़ता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए मलाई काफी बेहतर साबित हो सकती है. आज हम आपको मलाई के कुछ हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कैसे बनाएं मलाई का हेयर मास्क-Also Read - Malai Ke Fayde: रोजाना चेहरे पर लगाएं मलाई, मिलेंगे इतने फायदे कि नहीं पड़ेगी किसी और चीज की जरूरत

मलाई और केले का हेयर मास्क- इसे बनाने के लिए एक पका केला, 2 चम्मच मलाई और 1 चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे बालों पर लगाकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दे और बाद में शैंपू कर लें, तो इसमें मौजूद प्रोटीन आपके बालों को जड़ से मजबूती देगा. साथ ही इससे बाल सिल्की बन जाएंगे.

शहद और मलाई का हेयर मास्क- इसे बनाने के लिए 3 चम्मच क्रीम को 1 चम्मच शहद के साथ मिलाकर उसके पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाकर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में गुनगुने पानी से शैपू कर लें. शहद से बाल मुलायम बनते हैं और जड़ें मजबूत होती हैं.

मलाई और ऑलिव ऑयल का हेयर मास्क- इसे बनाने के लिए 2 चम्मच मलाई, 2 चम्मच नारियल का दूध और 2 चम्मच जैतून का तेल मिलाकर अपने बालों के जड़ों में लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में शैंपू कर लें.