Maldives: अक्सर लोग विदेशी डेस्टिनेशंस की तस्वीरें देखकर ही खुश होते हैं. वहां जाने की बात आए तो उन्हें लगता है कि इसमें काफी खर्च आएगा. पर ऐसा है नहीं. कई ऐसे विदेशी टूरिस्ट स्थान हैं, जो आपके बजट में आसानी से फिट हो सकते हैं. इन्हीं में से एक मालदीव्स. Also Read - मालदीव में Sophie Choudry में दिखाया बॉडी का एक-एक कर्व, बिकिनी में की हॉट तस्वीरें शेयर

मालदीव्स में सेलिब्रिटीज के वेकेशन की तस्वीरें तो आपने खूब देखी होंगी, पर आप खुद भी इसका एहसास कर सकते हैं. Also Read - Hina Khan Hot Photos: मालदीव में रंगीन रातें बिता रही हैं हिना खान, समंदर के किनारे कराया फोटोशूट; तस्वीरें

Shah Rukh vacays in Maldives with family Also Read - Rakul Preet singh Bikini Photos: मालदीव्स के समंदर किनारे रकुल प्रीत सिंह की बिकनी पिक्स देख उड़ जाएंगे आपके होश

मालदीव्स टूरिस्ट के बीच लोकिप्रय डेस्टिनशंस में से एक हैं. यहां 105 से अधिक आइलैंड रिसॉर्ट्स हैं. यह द्वीपों का देश है. यहां आप अपने बजट के अनुसार रिसॉर्ट चूज कर सकते हैं.

मालदीव्स ने 15 जुलाई से टूरिज्म के लिए अपने देश के दरवाजे खोल दिए हैं. पिछले महीने ही कई बॉलीवुड स्टार्स जैसे तापसी पन्नू, वरुण धवन, कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, टाइगर श्रॉफ यहां छुट्टियां मनाकर लौटे हैं.

Maldives

क्यों जाएं मालदीव्स

सफेद रंग के बीच, लग्जरी रिसॉर्ट्स के लिए मालदीव्स जाएं. दिसंबर से अप्रैल तक यहां का मौसम सबसे अच्छा होता है. इस दौरान यहां औसतन तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है. इस समय में बारिश नहीं होती और उमस भी काफी कम होती है.

यहां 1190 कोरल आईलैंड हैं जो यहां आने वाले पर्यटकों को बार-बार यहां खींच लाते हैं.

जहां तक किसी विदेशी पर्यटन स्थल की बात है तो मालदीव्स के लिए वीजा आसानी से मिल जाता है. वेकेशन प्लान करने के बाद आप वीजा के लिए एप्लाई कर दें. यहां जाने के लिए लंबी फ्लाइट नही हैं, वीजा आसानी से मिल जाता है और क्वारंटाइन भी नहीं करना होता.

Tropical island getaway

किस मौसम में जाएं

सर्दियों के मौसम में मालदीव्स जाना सबसे बेहतर है. यहां जाने के लिएए आप एयर इंडिया, गो एयर, इंडिगो की फ्लाइट्स ले सकते हैं. दिल्ली और मुंबई से ये सीधी यात्रा होगी.

मालदीव्स पहुंचने पर

सभी पर्यटकों को 30 दिन का फ्री वीजा मिलता है, साथ ही क्वारंटाइन की जरूरत नहीं है. हालांकि अगर किसी को बुखार, कफ या सांस लेने में तकलीफ है तो उसे एयरपोर्ट पर या स्थानीय स्वास्थ्य सुविधाओं को सूचित करना होगा.

सभी पर्यटकों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा और मास्क पहनना अनिवार्य है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही मालदीव्स पहुंचने के पहले का पीसीआर टेस्ट दिखाना होगा जो 72 घंटे पहले तक की समय सीमा में कराया गया हो.

कैसे एंज्वॉय करें

मालदीव्स दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां एक प्रतिशत हिस्से में ही जमीन है, बाकी 99 प्रतिशन में पानी है.

Sara Ali Khan with Amrita Singh and Ibrahim Ali Khan at the Maldives

इसलिए यहां वाटर स्पोर्ट्स, स्कूबा ड्राइविंग कर सकते हैं. ज्यादातर रिसॉर्ट्स में ये सुविधा मिल जाती है. मालदीव्स में सबमैरीन के माध्यम से पानी के अंदर की दुनिया देख सकते हैं. यहां व्हेल्स और डॉल्फिन आसानी से दिख जाती हैं.