मुंबई: फिटनेस नया फैशन ट्रेंड है. कोई फिट रहने को एक्‍सरसाइज करता है तो कोई डाइट प्‍लान को फॉलो करता है. बॉलीवुड के कई सेलेब्‍स भी खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं. इनमें से एक हैं म‍ंदिरा बेदी. Also Read - करण जौहर ने टाइटल विवाद में मधुर भंडारकर से मांगी माफी, बोले- मेरा इरादा आपको परेशान करने का नहीं था

मंदिरा बेदी फिटनेस फ्रीक हैं. उन्‍हें उनकी टोंड बॉडी के लिए जाना जाता है. एक बेटे की मां और 46 साल की मंदिरा बेदी किसी भी यंग लड़की को फिटनेस के मामले में चैलेंज दे सकती हैं. Also Read - एक्ट्रेस ने Birthday पर शेयर की अपनी हॉट तस्वीर, लोग बोले- भाभी जी, आज तो...

Mandira-Bedi-(3) Also Read - मलयालम भाषा की फिल्म 'Jallikattu' का Oscar के लिए हुआ चयन, बॉलीवुड का पत्ता साफ

इसलिए आज जानें उनके वो 5 सीक्रेट, जो आपको भी उनकी तरह फिट बना देंगे:
– एक मां, बिजनेसवुमेन, आर्टिस्‍ट होने के बाद भी वे एक्‍सरसाइज के लिए समय निकाल लेती हैं. एक्‍सरसाइज करना उनके डली रूटीन का हिस्‍सा है.
– उनकी बॉडी इतनी टोंड है कि कोई भी कायल हो जाए. वर्कआउट करने से पहले मंदिरा कुछ फल और कोल्‍ड कॉफी लेती हैं. एक्‍स्‍ट्रा एनर्जी के लिए, वो टोस्‍ट और अंडे खाती हैं. पूरे दिन में वे सबसे ज्‍यादा पोषणयुक्‍त ब्रेकफॉस्‍ट करती हैं.

– मंदिरा दिन में केवल तीन बार भोजन करती हैं. वे लंच और डिनर के बीच एक बार स्‍नैक्‍स लेती हैं. शाम को वे 7.30 बजे तक डिनर कर लेती हैं.
– मंदिरा वेजिटेरियन हैं. वे प्रोटीन के लिए खूब सारा टोफू, पनीर खाती हैं. वर्कआउट करने के बाद वे प्रोटीन शेक या प्रोटीन बार लेती हैं.

– मंदिरा अपने डाइट को स्ट्रिक्‍ट रहकर फॉलो करती हैं. वे चॉकलेट नहीं खातीं. वे कहती हैं कि आपको कभी कैलोरी लेने से नहीं डरना चाहिए. बस वर्कआउट करने के रूटीन को ही फॉलो करना चाहिए.