नई दिल्‍ली: नेहा धूपिया ने अपने लॉन्‍ग टाइम फ्रेंड अंगद बेदी से शादी कर ली है. जबसे ये खबर आई है तबसे लोग हैरान हैं कि नेहा ने सीक्रेट वेडिंग की प्‍लानिंग कब की. पर इससे अलग हम आपको ये बता रहे हैं कि आखिर दोस्‍त से शादी करने के क्‍या फायदे होते हैं. Also Read - भाई ने 'बहन' को बनाया पत्नी, और कर रहा था दूसरी शादी, फिर जो हुआ, उसे जान चौंक जाएंगे आप

happy couple laughing 1 Also Read - सीएम योगी का बड़ा ऐलान, बोले- यूपी में शादी विवाह के लिए पुलिस या प्रशासनिक अनुमति की जरूरत नहीं

1. पहला फायदा तो यही होता है कि आपको बेस्‍ट फ्रेंड से बेहतर कोई दूसरा नहीं समझ सकता. क्‍योंकि वो दोस्‍त ही होता है जिससे आप अपनी हर बात शेयर करते हैं.
2. बेस्‍ट फ्रेंड को ये बात पता होती है कि किस बात से आपको परेशानी होती है और कौन सी बात आपको अच्‍छी-बुरी लगती है. इससे अंडरस्‍टैंडिंग और बेहतर होती है.
3. दोस्‍त के सामने आप वैसे होते हैं जैसे रियल में हैं. उसके आगे किसी तरह का दिखावा नहीं करना होता. उसे इंप्रेस नहीं करना पड़ता. Also Read - ढाई साल की उम्र में करा दी थी शादी, 20 साल की हुई तो लड़के को पति को मानने से किया इनकार, अब...

happy couple laughing 2
4. दोस्‍तों को एक-दूसरे के बारे में हर बात पता होती है. इसलिए किसी छिपी बात के बाहर आने का डर नहीं होता. दोस्‍त खुली किताब होते हैं.
5. दोस्‍त एक-दूसरे को पहले से ही सलाह देते रहते हैं इसलिए बाद में भी वही आदत बनी रहती है. वे बिना कहे एक-दूसरे की परेशानी समझ जाते हैं.
6. बेस्‍ट फ्रेंड्स के कई कॉमन फ्रेंड्स होते हैं इसलिए उनका एक कंफरटेबल सर्किल होता है. उनके पास कई टॉपिक्‍स होते हैं एक-दूसरे से बात करने के लिए.

happy couple laughing
7. अक्‍सर दोस्‍तों के कई साझा राज होते हैं. इसलिए वो बातें किसी को पता ना चले, इसलिए उनमें एक अंडरस्‍टैंडिंग बनी रहती है. वे एक-दूसरे के परिवारों से वाकिफ होते हैं, इसलिए वहां एडजस्‍ट करने में उन्‍हें दिक्‍कत नहीं होती.
8. दोस्‍तों को फाइनेंशियल परिस्थितियों के बारे में अच्‍छे से पता होता है. इसलिए वे एक-दूसरे से बेवजह की उम्‍मीदें नहीं रखते. उन्‍हें तो कम संसाधनों में खुश रहना आता है.