नई दिल्‍ली: नया साल आने में अब बस कुछ दिन ही बचे हैं. ऐसे में हर किसी की नजरें नए साल की उम्‍मीदों पर टिकीं हैं. कुछ लोग अपने करियर को लेकर उत्‍साही हैं तो कुछ अपने लव लाइफ को लेकर. ऐसे में जो लोग जल्द ही शादी के बंधन में बधंने वाले हैं या फिर जीवनसाथी की तलाश में हैं, वो यह जानना चाहते होंगे कि उनकी लव लाइफ कैसी रहने वाली है. तो हम साल 2019 की उन राशियों के बारे में बताएंगे, जिसमें लव लाइफ सबसे ज्‍यादा अच्‍छी रहने वाली है. तो आइयें जानें उन सात राशियों के बारे में, जिसमें साल भर खूब बरसेगा प्‍यार….

कहीं आप भी तो नहीं हैं DemiSexual? जानें क्‍या है ये टर्म, कैसे होती है ऐसे लोगों की पहचान…

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले इस साल अपने प्यार के लिए पॉजिटिव अप्रोच रखें. इससे आपका रिश्ता तो मजबूत बनेगा ही. इसके साथ-साथ आप अपने रिलेशनशिप को एक और लेवल तक पहुंचाने में कामयाब हो पाएंगे. जो लोग सिंगल हैं, उन्हें अगस्त के महीने तक मनचाहा पार्टनर मिल सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले लोगों के लिए ये साल प्यार भरा गुजरेगा. इस साल आपको पार्टनर के करीब आने के मौके मिलेगे. हालांकि शुरुआत में लव लाइफ ज्यादा अच्छी तो नहीं रहेगी, लेकिन समय के साथ-साथ रिश्ते में ठहराव आता रहेगा. अपने पार्टनर के साथ प्यार से रहें. और अगर आप अकेले हैं तो जल्‍द ही आपके घर शहनाई बजने वाली है.

तुला राशि (Libra)
साल 2019 तुला राशि वालों के लिए नई खुशियां लेकर आ रहा है. आपके बीच कोई नया मेहमान आ सकता है जो आपके घर को खुशियों से भर देगा. पूरे साल आप इतनी खुशियां पाने वाले हैं कि संभाले ना संभलेंगी. साल 2019 आपके जीवन के बेहतरीन वर्षों में से एक होने वाला है और आपको कई यादगार पल तोहफे में देने वाला है. अपने लिए सम वन स्पेशल तलाश चुके लोगों को इस साल ग्रीन सिग्नल मिलने वाला है. आप बिना झिझक अपने प्यार का इजहार करें, देर करने से कुछ हासिल नहीं होना है. सितारे पूरी तरह आपके पक्ष में हैं.

Rashifal January-December 2019 Capricorn: मकर राशि के लिए उतार-चढ़ावों से भरा रहेगा नया साल, जानें क्‍या करें-क्‍या नहीं…

वृश्चिक राशि (Scorpio)
अगर आप रिश्‍ते में कंट्रोल में रहना पसंद करते हैं तो 2019 में आपकी पकड़ ढीली हो सकती है. अगर आपका पार्टनर आपसे समान और समानता की मांग कर तो हैरान होने की बजाए उन्‍हें उनका हक दें. क्‍योंकि नए साल में आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक बनी रहेगी. पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करें. ऐसा करने से दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
नए साल में धनु राशि वाले मोहब्बत के मामले में काफी लकी रहेंगे. दरअसल इस साल आप अपने रिश्ते को एक और मुकाम तक लेकर जाएंगे. साथ ही अगर आप कहीं घूमने- फिरने का प्लान कर रहे हैं तो आप जा सकते हैं. वैसे कभी कभार पार्टनर से लड़ाई, झगड़े भी हो सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में और मजबूती आएगी.

Rashifal January-December 2019 Sagittarius: धनु राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, आंख बंद कर भरोसा करने से बचें…

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले सिंगल लोग को अपना लाइफ पार्टनर मिल सकता है. साथ ही फरवरी-मार्च में आपके रिश्ते में कुछ बदलाव भी आएंगे. ऐसे में अगर आप अपने प्रेमी से शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो उसे पूरा कर डालें, क्‍योंकि यह साल आपके लिए सबसे बेस्ट होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले अगर किसी से प्यार करते हैं तो अपने प्यार का इजहार जरूर करें. वहीं कुछ लोग जो शादी करना चाहते हैं तो वे शादी के बंधन में बंध सकते हैं. नए साल में अपने लवर से शादी करने के लिए यह सही समय है. हालांकि इस राशि के जातकों का शुरुआत में अपने पार्टनर से कुछ मतभेद हो सकता है लेकिन वक्त के साथ-साथ उनके रिश्तों मे मिठास आ जाएगी.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.