नई दिल्‍ली: मौजूदा समय में हर कोई चाहता है कि वो जिस किसी से भी प्यार करता है उसे हमेशा खुश रखें. ऐसे में जीवन के उतार-चढ़ाव के बीच कुछ लोग होते हैं जो अपनी पार्टनर को खुश रखते हैं मगर कुछ ऐसे भी होते है जो ऐसा नहीं कर पाते हैं. कई लोग यह समझते है कि अच्छी सेक्स लाइफ से ही दो लोगों के बीच के रिलेशन को बेहतर बनाया जा सकता है. मगर ऐसा नहीं है. कुछ और भी बातें होती हैं जो कि बेहतर रिश्‍ते के लिए जरूरी होती हैं. हम आपको बताएंगे कि आप अपनी पार्टनर को कैसे खुश कर सकते हैं. Also Read - सुष्मिता सेन के ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल ने एक्ट्रेस के नाम का बनवाया टैटू, धीरे-धीरे हो रहा है इश्क का असर

Also Read - भाई ने 'बहन' को बनाया पत्नी, और कर रहा था दूसरी शादी, फिर जो हुआ, उसे जान चौंक जाएंगे आप

Blind Date है क्‍या, अगर आप भी करने जा रहे ऐसा तो रखें इन बातों का ध्‍यान Also Read - गुजरात में Sex Racket का भांडाफोड़, Porn Site पर दी जाती थी अंग प्रदर्शन की ट्रेनिंग

जरूर करें तारीफ

किसी भी व्यक्ति की तारीफ करने से आप उनके दिल में जगह बना सकते हैं. किसी इंसान को यह अहसास दिलाना कि उसमें कुछ बहुत खास है उस व्यक्ति को आपके प्रति आकर्षित करता है. जब आप किसी लड़की की तारीफ करते हैं तो सच मानिये कि उसे बहुत अच्‍छा लगता है.

शॉपिंग करें

अगर आप शॉपिंग करने जाते हैं तो इससे आप अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा खुश कर सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ कभी-कभी बाहर शॉपिंग करने जाएं. इससे आप दोनों के मूड फ्रेश होगा और आपस में प्यार भी बढ़ जाएगा.

समय-समय पर दें सरप्राइज

समय-समय पर सरप्राइज गिफ्ट्स हर किसी को पसंद होते हैं. यह अपने पार्टनर को खुश रखने का सबसे अच्छा तरीका है. आप तोहफे से उन्हें हमेशा खुश रख सकते हैं.

कहीं आप भी तो नहीं हैं DemiSexual? जानें क्‍या है ये टर्म, कैसे होती है ऐसे लोगों की पहचान…

काम के दौरान भेजें मैसेज

अपने प्यार को बढ़ने के लिए काम के दौरान अपने पार्टनर को काम के बीच में मैसेज जरुर भेजें. इससे उनको इस बात का एहसास होगा कि आप अपने काम के बीच भी उन्हें याद करते हैं.

उनकी पसंद का ध्यान दें

अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए हमेशा कोशिश करें कि आप उनकी पसंद का काम कर रहे हो. जो उनको पसंद हो वही करें.

Tips: यदि आप बढ़ती उम्र संबंधी बीमारियों से बचना चाहते हैं तो करें ये काम, मिलेगा positive रिस्‍पांस

विश्वास रखें

रिश्ते की डोर हमेशा विशवास से ही मजबूत होती है. आप हमेशा अपने पार्टनर पर भरोसा करें.

सम्मान दें

किसी भी रिश्ते में एक दूसरे का सम्मान बहुत जरूरी होता है. आप अपने पार्टनर की बातों का पूरा सम्मान करें. कभी मनमुटाव हो तो आपस में बैठकर मसले का हल तलाश करें. किसी के सामने उन्हें न डांटे.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.