Orange Peel Lip Scrub: मार्केट में इन दिनों खूब आ रहे हैं संतरे, बनाकर रख लें ये स्क्रब, बहुत आएगा काम

Orange Peel Lip Scrub: सर्दियों के मौसम मार्केट में संतरे मिलने शुरू हो जाते हैं. अधिकतर लोग संतरे (Orange Peel) खाने के बाद उसके छिलके को फेंक देते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है. अगर आप चाहती हैं कि सर्दियों में आपके लिप्स ना फटे तो संतरे के छिलके से स्क्रब (Orange Peel Lip Scrub) तैयार कर सकती हैं.

Advertisement

Orange Peel Lip Scrub: सर्दियां आते ही आपको अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत होती है. सही तेयर ना करने के कारण सर्दियों में स्किन, लिप्स फटने लगते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप इनका ज्यादा ख्याल रखें. सर्दियों के मौसम मार्केट में संतरे मिलने शुरू हो जाते हैं. अधिकतर लोग संतरे (Orange Peel) खाने के बाद उसके छिलके को फेंक देते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है. अगर आप चाहती हैं कि सर्दियों में आपके लिप्स ना फटे तो संतरे के छिलके से स्क्रब (Orange Peel Lip Scrub) तैयार कर सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे तैयार करें संतरे के छिलके का स्क्रब (Kaise Banaye Orange Peel Lip Scrub)-

Advertising
Advertising

इस तरह बनाएं संतरे के छिलके का लिप स्क्रब

संतरे के छिलके का लिप स्क्रब बनाने के लिए नारियल तेल, चीनी, शहद संतरे का छिलका की जरुरत है. लिप स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले संतर के छिलके लें. इसके बाद छिलके को धूप में सूखा दें. इसके बाद इन छिलकों को मिक्सी में पीस लें. इस पाउडर में चीनी मिलाएं. इस मिश्रण में नारियल तेल और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस मिश्रण से लिप स्क्रब करें. 20 से 30 सेकेंड स्क्रब करने के बाद लिप्स को गुनगुने पानी से धो लें. स्क्रब करने के बाद लिप्स पर नारियल तले लगा लें. हफ्ते में दो बार लिप्स स्क्रब करें.

संतरे के छिलके के स्क्रब के फायदे

संतरे में विटामिन सी होता है. यह होठों के कालेपन को दूर करने का काम करता है. इससे स्किन की ड्राईनेस कम होती है. इस स्क्रब का इस्तेमाल करन से लिप्स हाईड्रेट रहते हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 5, 2021 12:22 PM IST

Updated Date:December 5, 2021 12:22 PM IST

Topics