नई दिल्‍ली: दुनिया भर में लाइफस्‍टाइल से जुड़े कई नए ट्रेंड आते रहते हैं. इनमें से कुछ ऐसे हैं जिन्‍हें जानकर आपको हैरानी हो सकती है.

ऐसा ही नया ट्रेंड है घर पर अंडरवियर पहनकर ड्रिंक करने का. इस ट्रेंड का नाम है ‘पेंट्सड्रंक’. ये Nordic देशों (डेनमार्क, फिनलैंड, आईसलैंड, नार्वे, स्‍वीडन) का लाइफस्‍टाइल पार्ट होगा.

Seuraava kirja jonka ostan on tämä 😁 #kalsarikännit #miskarantanen

A post shared by Vesa Haapatalo (@haapatalonvesa) on

इस नए ट्रेंड का सुझाव Päntsdrunk: Kalsarikanni: The Finnish Path to Relaxation में दिया गया है. इस किताब को मिस्‍का रेंटानेन ने लिखा है. इसमें कहा गया है कि लोगों को घर पर अकेले रहकर, अंडरवियर में ड्रिंक करना चाहिए. इससे उनकी बॉडी रिलेक्‍स होती है.

फोटो: इंस्‍टाग्राम

इस ट्रेंड को जो टर्म दिया गया है kalsarikänni, उसका मतलब है ‘वो भावाना जब आप घर पर अकेले अंडरवियर में ड्रिंक करते हैं-बाहर जाने की भावना के बिना’. अब इस टर्म के साथ फिनलैंड में इमोजी भी आ गई है. जहां एक पुरुष और एक महिला अंडरवियर में ड्रिंक कर रहे हैं.

इस टर्म के अलावा कुछ और नए टर्म भी बताए गए हैं. ऐसा ही अन्‍य टर्म है Lagom. जिसका मतलब है सही मात्रा में. यानी सब कुछ सही मात्रा में होना चाहिए. इसके बाद आया Friluftsliv. जिसका मतलब है बाहर जाएं. और प्रकृति के साथ समय बिताएं. उसे इंज्‍वाय करें.