दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की शादी में उन्‍हें दूल्‍हे रणवीर सिंह और निक जोनास की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं. अगर आपका भी मन इन्‍हीं की तरह रॉयल लुक पाने का है तो आपको कुछ टिप्‍स फॉलो करने चाहिए. Also Read - Beauty Tips: पहननी है शॉर्ट ड्रेस, शॉर्ट्स पर स्‍ट्रेच मार्क्‍स से हैं परेशान, तो ये करें...

Also Read - Tips: Teenage में मेकअप को लेकर एक्‍सपर्ट से जानें हर सवाल का जवाब...

Tips: एक महीने में घटेगा 6 किलो तक वजन, अगर आज से ही अपनाएंगे ये डेली रूटीन… Also Read - Makeup Tips: बारिश के दिनों में ऐसा हो मेकअप, नहीं हटेगी लोगों की नजर...

ये टिप्‍स ऐसे हैं जो आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे. ‘मिनिज्मो’ के सह-संस्थापक रोहन खट्टर और सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट अवनीत चड्ढा ने शादी के सीजन में अलग-अलग दिन होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों में पहने जाने वाले परिधानों के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

मेहंदी

मेहंदी कार्यक्रम में काले रंग का क्लासिक कुर्ता-पायजामा या सफेद रंग के चूड़ीदार के साथ पीले रंग का कुर्ता पहनना बेहतर रहेगा. ज्यादा पारंपरिक कार्यक्रमों में पायजामा के साथ कुर्ता पहनना हमेशा क्लासिक लुक देता है. हालांकि, ये चयन उन पुरुषों के लिए है जो अपने लुक के साथ ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहते और रिस्क नहीं लेना चाहते.

अगर आप बोल्ड लेकिन पारंपरिक लुक चाहते हैं तो कुर्ते के साथ नेहरू जैकेट आपको हटकर लुक देगा. सबसे पहले सैफ अली खान इसमें नजर आए थे. इस लुक में यकीनन आप कार्यक्रम में छा जाएंगे.

शर्ट और पैंट कार्यस्थल पर ही पहनना उपयुक्त होगा, न कि अपने सबसे अच्छे दोस्त की मेहंदी में. इसलिए, ऑफिस वियर कपड़े इस तरह के कार्यक्रम में पहनने से बचें.

शादी हो या रिसेप्शन, Deepika Padukone का जूड़ा फैशन में इन, ऐसे बनाएं…

Kurta

कॉकटेल/संगीत

इस कार्यक्रम में शर्ट और पैंट के साथ नेहरू जैकेट मेहंदी या दिन के कार्यक्रम में पहना जा सकता है, लेकिन कॉकटेल पार्टी में थोड़ा भड़कीला परिधान पहनना उपयुक्त होगा.

आप चाहे तो कुर्ते के साथ कढ़ाईदार शॉल ले सकते हैं या फिर फिटिंग वाला बंदगला पहन सकते हैं. यह याद रखें कि ऑक्सफोर्ड शर्ट या जैकेट के साथ डेनिम कैजुअल लुक के लिए तो सही है लेकिन फॉर्मल कार्यक्रमों में इसे पहनना उचित नहीं होगा.

शादी 

लंबे अरसे से भारत में पुरुष शादी के परिधान के तौर पर चूड़ीदार के साथ शेरवानी पहनते आ रहे हैं. दूल्हे का सबसे अच्छा दोस्त व बेस्ट मैन होने के नाते आपके लिए शेरवानी-चूड़ीदार शानदार विकल्प हो सकता है.

चाहे मैचिंग सूट हो या जैकेट और ट्राउजर, डबल ब्रेस्टेड सूट यह दिखाने के लिए पहनना बेहतर होगा कि आप स्टाइल को लेकर संजीदा होने के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं. ज्यादा स्मार्ट लुक के लिए पॉकेट स्क्वेयर, लेपल पिन्स या बो टाई या खूबसूरत ब्रोच लगा सकते हैं. शादी में जींस पहनना बिल्कुल उचित नहीं होगा और ना लेदर जैकेट पहनें. इस तरह के परिधान पारंपरिक कार्यक्रमों में नहीं पहनें.

(एजेंसी से इनपुट)

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.