पीरियड अंडरवियर (period underwear) की लोकप्रियता महिलाओं के बीच तेजी से बढ़ी है. क्‍या इससे हर महीने होने वाले पीरियड के झंझट से मुक्ति मिलेगी. हम बताते हैं.

पीरियड अंडरवियर क्‍या है?
ऐसा अंडरवियर, जिसे महिलाएं पीरियड के समय पहन सकती हैं. दुनिया भर की महिलाएं इसे काफी पसंद कर रही हैं. वजह ये है कि यह पीरियड के समय महिलाओं के लिए बहुत ही सुविधाजनक है.

पीरियड अंडरवियर को ऐसा बनाया जाता है कि जब महिलाओं को पीरियड हों तो वो पैड के बिना उसे यूज कर सकती हैं. इसके अलावा हेवी फ्लो में पैड लगा भी सकती हैं.

कैसे करता है काम
पीरियड अंडरवियर लिक्विड फ्लो को अवशोषित कर लेता है. यही वजह है कि पीरियड के अलावा इसे विदेशों में उन महिलाओं के लिए भी प्रयोग किया जा रहा है जिनको यूरीन लीक होने की प्रॉब्‍लम हो.

पीरियड अंडरवियर उन महिलाओं के लिए भी बहुत खास होता है जिनके पीरियड का फ्लो बहुत तेज होता है.

इस्तेमाल कैसे होता है
इसमें उपयोग होने वाला कपड़ा बहुत मुलायम होता है. इस अंडरवियर में लिक्विड एब्‍जॉर्ब करने की तकनीक होती है. जरूरत पड़ने पर अलग से पैड लगाने की सुविधा भी होती है. पीरियड अगर हल्का और सामान्य आ रहा है, तो इसे बिना पैड के पहन सकते हैं. बिल्‍कुल लीकेज नहीं होता.

अगर पीरियड्स तेज हैं तो पीरियड अंडरवियर के साथ पैड लगा सकती हैं. पीरियड अंडरवियर में आम अंडरवियर की तरह पैड के इधर-ऊधर होने का खतरा नहीं रहता.