लंदन: पॉप स्टार सारा आल्टो द्वारा खुलकर समलैंगिक होना स्वीकार करने की बात ने उन्हें नए अवसर प्रदान किए हैं, क्योंकि वह परंपरागत ढांचे में खुद को फिट नहीं पाती हैं.

आल्टो ने दिवा मैगजीन को बताया कि इससे मेरे साथ कुछ बुरा नहीं हुआ. मुझे लगा कि ऐसा होगा लेकिन इससे मुझे नई चीजें, नए अवसर मिले. हर कोई कहता है कि पॉप संस्कृति सेक्सी होने के बारे में है, लेकिन चूंकि मैं समलैंगिक हूं तो मुझे लगता है कि लोग इस बारे में थोड़ा ज्यादा सावधान हैं. उनकी प्रतिक्रिया कुछ ऐसी नहीं होती कि ‘तुम्हें सेक्सी व आकर्षक महिला बनना है. उन्होंने कहा कि और मेरे लुक्स के चलसे निश्चित रूप से यह मेरे लिए सहज है. मेरी सोपानेन (आल्टो की मंगेतर) के लिए मीडिया ठीक है, लेकिन लोग ऑनलाइन गंदी चीजें लिखते हैं. समलैगिक लोगों के लिए मुझे स्वीकार करना आसान है क्योंकि मैं उन्हें डरावनी नहीं नजर आती.

समलैंगिकता को अपने लिए भगवान का सबसे बड़ा गिफ्ट मानते हैं एप्‍पल के सीईओ टिम कुक

2016 में ‘द एक्स फैक्टर’ की फाइनलिस्ट बनकर प्रसिद्धि पाने वाली ‘वाइल्ड वाइल्ड वंडरलैंड’ गाने की गायिका ने अपने समलैंगिक जीवन के सफर पर आधारित लघु फिल्म के निर्माण के लिए ब्रिटिश ट्रांसजेंडर यूथ चैरिटी मरमेड्स के साथ सहयोग किया है. वह एलजीबीटीक्यू समुदाय को लेकर लोगों में जागरूकता लाना चाहती हैं.