Alert: Popcorn खाने से हुआ ऐसा इन्‍फेक्‍शन, करानी पड़ी 7 घंटे लंबी दिल की सर्जरी...

इस व्‍यक्ति ने बताया है कि पॉपकॉर्न के एक दाने से उसे इतनी समस्‍या हुई कि उसे सर्जरी तक करानी पड़ी.

Published: January 20, 2020 2:09 PM IST

By Arti Mishra

Alert: Popcorn खाने से हुआ ऐसा इन्‍फेक्‍शन, करानी पड़ी 7 घंटे लंबी दिल की सर्जरी...
पॉपकॉर्न

पॉपकॉर्न (Popcorn) खाना भले किसे पसंद नहीं होगा. लोग जब मूवी देखने जाते हैं तो सबसे पहले Popcorn खरीदते हैं. बच्‍चों का तो ये फेवरेट टाइमपास स्‍नैक है.

Also Read:

दुनिया भर में पॉपकॉर्न खाया जाता है. केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग इसके दीवाने हैं. पर, इससे जुड़ी एक ऐसी बात सामने आई है जिसके बारे में आपने शायद कभी सोचा भी ना हो.

पॉपकॉर्न खाने से एक व्‍यक्ति को दिल की सर्जरी करानी पड़ी. ये व्‍यक्ति ब्रिटेन का रहने वाला है.

दवा पर लाल रंग की लकीर का क्‍या मतलब है? किस चीज से करती है सावधान…

क्‍या है पूरा मामला

इस व्‍यक्ति ने बताया है कि पॉपकॉर्न के एक दाने से उसे इतनी समस्‍या हुई कि उसे सर्जरी तक करानी पड़ी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्‍य ब्रिटेन में फायर ब्रिगेड से जुड़ा हुआ है. घटना सितंबर 2019 की है, जब वह अपनी मूवी देख रहे थे और पत्‍नी के साथ पॉपकॉर्न का स्‍वाद ले रहे थे. उनका कहना है कि जब पॉपकॉर्न उनकी दांत में अटका तो उन्‍होंने इसे निकालने की बहुत कोशिश की. लेकिन वो थोड़ा बहुत उनके दांतों में ही फंसा रह गया. वे तमाम नुकीली चीजों से उसे निकालने की कोशिश करते रहे.

धीरे-धीरे उनके दांतों में दर्द रहने लगा. बाद में उन्‍हें बेचैनी, थकान और सिरदर्द शुरू हो गया. जब परेशानी बढ़ गई तो डॉक्‍टर्स ने बताया कि उन्‍हें एन्डोकार्डाइटिस हो गया है. यह हृदय में एक तरह का संक्रमण होता है, जो मुंह या शरीर के किन्‍हीं अन्‍य स्‍थानों से बैक्‍टीरिया के रक्‍त कोशिकाओं में पहुंच जाने के कारण होता है.

Alert: सेक्‍स के कारण हुई एलर्जी, मरने की कगार पर पहुंची महिला, डॉक्‍टर्स ने कहा किसी को भी…

हार्ट सर्जरी

इस शख्‍स का कहना है कि पॉपकॉर्न दांत में फंस जाने और उसे निकालने के लिए कई चीजों के इस्‍तेमाल के कारण ही उनकी यह हालत हुई. मसूड़ों को नुकसान पहुंचा और बैक्‍टीरिया उनकी रक्‍त कोशिकाओं के जरिये दिल तक पहुंच गया.

आगे जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा. इस हालत से उबरने के लिए व्‍यक्ति को ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी, जो 7 घंटे तक चली.

लिए ही दवाइयों पर लाल रंग की पट्टी लगाई जाती है.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें लाइफस्टाइल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 20, 2020 2:09 PM IST