उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) के दुनिया भर में फैंस हैं. हमारे देश में लाखों लोग उन्‍हें अपना आइडल मानते हैं. सिंपल सी लाइफ जीने वाले रतन टाटा की भी एक लव स्‍टोरी है.

जी हां, लव स्‍टोरी. ये बात खुद रतन टाटा ने ही एक इंटरव्‍यू में कही है. रतन टाटा ने खुलासा किया कि ग्रेजुएट होने के बाद, जब वे लॉस एंजेलिस में काम कर रहे थे तब ये वाकया हुआ था.

उन्‍होंने बताया कि ये लव स्‍टोरी शादी के अंजाम तक बस पहुंचने ही वाली थी. इस इंटरव्‍यू में रतन टाटा ने अपनी लाइफ, पेरेंट्स का तलाक, दादी, दादी की सीख, पढ़ाई और प्‍यार के बारे में कई बातें बताई हैं.

फेसबुक पेज ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्‍बे’ को दिए इंटरव्‍यू में रतन टाटा ने ये सब कहा. ये इंटरव्‍यू तीन सीरीज में बंटा हुआ है, जो काफी वायरल हो रहा है.

दादी को किया याद

रतन टाटा ने कहा कि उनकी मां और पिता का तलाक तब हो गया था जब वो 10 साल के थे. उनकी दादी ने ही उन्‍हें अच्‍छी सीख दी. रतन टाटा ने ये भी बताया कि उनके और उनके पिता के विचारों के बीच काफी अंतर रहा.

पहला प्‍यार

रतन टाटा पढ़ने के लिए अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी गए. आर्किटेक्‍ट से ग्रेजुएशन करने के बाद लॉस एंजेलिस में नौकरी करने लगे. वहीं इस प्‍यार की शुरुआत हुई. उस लड़की से वे बेहद प्‍यार करने लगे और शादी करने ही वाले थे. पर दादी की तबीयत खराब होने के कारण उन्‍हें भारत लौटना पड़ा. तब उन्‍हें लगा था कि जिससे वे प्‍यार करते हैं वह भी उनके साथ भारत चली जाएगी. लेकिन 1962 की भारत-चीन लड़ाई के कारण, उनके माता-पिता उस लड़की के भारत आने के पक्ष में नहीं थे. इस तरह से उनका रिश्‍ता टूट गया.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.