क्या आपने कभी अपने स्किनकेयर में चावल के आटे का इस्तेमाल किया है, अगर नहीं किया है तो आप गलत हैं क्योंकि ये आपकी स्किन के लिए हर तरह से फायदेमंद है और इसे लगाने से आपकी स्किन जवां औऱ खूबसूरत हो जाएगी. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है इसकी मदद से आप सन टैन को हटाने और सनबर्न को दूर कर सकती हैं.

घरेलू नुस्खे तो आपने अपने चेहेर पर बहुत आजमाएं होंगे तो क्यों ने आप चावल के आटे का भी इस्तेमाल कर लें. ये नुस्खा आपकी स्किन के लिए हर तरीके से फायदेमंद साबित होगा. क्योंकि इससे आपकी निखरी,चकमदार त्वचा मिलेगी जिसकी चाहत हर किसी को होती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप इसे घर पर तैयार कर सकती हैं और इसके कितने सारे फायदे आपकी स्किन को होते हैं.

इसके फायदे-
चावल का आटा आपको सनबर्न और टैन जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है और ये बेहद ही शानदार उपाया है. दरअसल इसमें ऑलेंटॉइन और फेरुलिक एसिड होता है जो सूरज की किरणों से आपकी रक्षा करता है और साथ ही एक बेहतरीन सनस्क्रीन का काम करता है. इसके साथ ही यह हाइपरपिग्मेंटेशन और बढ़ती उम्र से होने वाली त्वचा के धब्बों को भी कम करता है. साथ ही ये ऑयली स्किन के लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है, साथ ही ये विटामिन बी का एक बेहतरीन स्रोत होने की वजह से यह नई त्वचा कोशिकाओं के उत्पादन में मदद करता है.

फेस पैक बनाने के लिए साम्रगी
2 चम्मच चावल का आटा

2 चम्मच ठंडा दूध

½ चम्मच मलाई

½ कॉफी पाउडर

कैसे बनाएं
1. एक बाउल में सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और तक करें जब तक वी वो चिकना होकर पेस्ट तैयार ना हो जाए.

2. धीरे से अफने चेहरे पर लगाएं, ध्यान रहे की आप आंखो से इसे दूर रखें, आंखों के नीचे के नाजुक जगहों को छोड़ दें.

3. इस पैक को 20 मिनट के लिए कम से कम चेहरे पर लगा रहने दें औऱ जब सूख जाए को ठंडे पानी से धो लें, इसके बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा लें.