नई दिल्ली: दुनिया में सबसे लंबे नाखून रखने का रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के श्रीधर चिल्लाल ने अपने नाखून कटवा लिए हैं. 31 फुट लंबे उनके नाखूनों के कारण ही उनका हाथ हमेशा के लिए बेजान भी हो गया है. Also Read - दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का गिनीज रिकॉर्ड के बाद निधन

आपको जानकर हैरानी होगी कि 82 साल के चिल्लाल करीब 66 साल बाद अपने नाखून कटाने को राजी हुए. Also Read - Fashion Show: एवरेस्‍ट पर अनोखा फैशन शो, बना Guinness World Record, देखें फोटोज

world's longest nail Also Read - हैदराबाद के लाल ने किया कमाल, पांच साल की उम्र में बनाया विश्व रिकॉर्ड

बता दें कि चिल्लाल टाइम्स स्क्वायर में रिप्लेज बिलीव इट ऑर नॉट संग्रहालय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये अमेरिका पहुंचे थे और इसी दौरान उन्होंने अपने नाखून कटवाये. उनके नाखून को रिप्लेज के संग्रहालय में रखा गया है.

एक बयान जारी कर बताया गया है कि तीन मंजिली इमारत के बराबर लंबाई वाले 31 फुट से अधिक लंबे उनके नाखूनों को एक केस में रखा गया है.

लंबे नाखून कर गिनीज बुक में दर्ज कराया रिकॉर्ड

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक चिल्लाल ने साल 1952 से अपने बांये हाथ के नाखूनों को नहीं काटा था. स्कूल के दिनों में चिल्लाल से गलती से शिक्षक का लंबा नाखून टूटने पर उनके शिक्षक ने डांट लगाई थी तभी से उन्होंने नाखून नहीं काटने का फैसला किया था.

चिल्लाल बताते हैं, ‘मैंने इस बात को एक चुनौती की तरह लिया था’. बयान के अनुसार बरसों तक नाखून नहीं काटने के चलते अब उनका बायां हाथ हमेशा के लिये बेजान हो गया है.
(एजेंसी से इनपुट)

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.