Silk Pillow cover Benefits: बेहतर सेहत के लिए रात में अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी है. जब आप रात में सोते हैं तो इस समय आपकी स्किन और हेयर रिपेयर होते हैं. इस समय स्किन खुद को हील करती है. ऐसे में जरूरी है कि आप सोते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखें ताकि आपकी स्किन और बाल दोनों ही हेल्दी रहें.

तकिया और उसका कवर आपकी स्किन और बालों पर काफी असर डालता है. डॉक्टर भी अक्सर रोजाना तकिए का कवर चेंज करने की सलाह देते हैं ताकि आपकी स्किन अच्छी रह सके. ऐसे में रात के समय अच्छी नींद के लिए जरूरी है कि आप कॉटन या सिल्क के पिलोकवर (Silk Pillow cover Ke Fayde) का इस्तेमाल करें. आज हम आपको सिल्क पिलोकवर का इस्तेमाल करने के कुछ स्किन व हेयर बेनिफिट्स के बारे में बता रहे हैं, आइए जानते हैं-

एजिंग को करें स्लो- सिल्क के पिलोकवर का इस्तेमाल करने से स्किन रिंकल फ्री होती है. सिल्क के पिलोकवर स्किन की क्रीम को अब्जॉर्ब करते हैं. यह त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है.

बालों का झड़ना करें बंद- सिल्क पिलोकवर का इस्तेमाल करने से करवट लेने के दौरान यह बालों को रगड़ने के बजाय उस पर ग्लाइड होते हैं. इसके चलते बाल घर्षण से टूटते नहीं है.

स्किन बनाएं कोमल- सिल्क एक प्राकृतिक फाइबर है. इसमें अमीनो एसिड के स्ट्रिंग होते हैं. यह हमारी स्किन के समान पीएम लेवल होता है. अमीनो एसिड त्वचा को हाइड्रेट रखते हैं जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहती है. हाइड्रेटेड स्किन सेल्स कम झुर्रियां दिखाती हैं.