देश के कई राज्यों में मॉनसून के दौरान अच्छी बारिश हो रही है. झमाझम बारिश के बीच शहर की सड़कें जब जलमग्न और कीचड़ से भर जाती हैं ऐसी हालत में खुद को फैशनेबल बनाए रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. डिजाइन एड हार्डी के एवीपी अनुपम विश्वास और फ्लाइंग मशीन एवं एफ2के के हेड ऑफ डिजाइन प्रसेनजित अधिकारी ने ऐसे समय में आपके लिए फैशन के नायाब नुस्खे सुझाए हैं : Also Read - Tips: बारिश के मौसम में मन मचले पर सेहत न फिसले, बरतें ये सावधानियां...

* डार्क एंड शेडी : जल्दबाजी में फैसला लेने से पहले, थोड़ा रुकें. बरसात के मौसम में फेमस नेवी ब्लू, ब्लैक और ग्रे के साथ डार्क शेड्स फैशन का जलवा बिखेरने के लिए आवश्यक है. यह शेड्स डिफॉल्ट रूप से बारिश के दौरान हमारे आसपास की उदासी को दूर करते हैं. Also Read - Monsoon 2019: मौसम विभाग ने बताया इस डेट तक पूरी तरह से लौट जाएगा मानसून

rainy-street-styleAlso Read - देश में चार महीने का मानसून सोमवार को होगा विदा, लेकिन इन राज्यों में होती रहेगी बारिश

* न्यू-ऐज केप : जैकेट कपड़े का एक टुकड़ा से कहीं अधिक है, सही मायने में यह एक स्टेटमेंट है. क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कूल हो मगर उसने कभी जैकेट नहीं पहनी हो. अगर आप वाकई किसी को जानते हैं तो यकीन मानें कि वह कूल नहीं हो सकता. इस सीजन में एक सिंपल लेकिन अच्छी जैकेट (खासतौर पर हुड के साथ) यानी अपना सुपरहीरो चुनें. भीगने से बचें और और इसे पहनकर आप लाजवाब दिख सकते हैं.

* ऐक्सेसरीज : बारिश में या बारिश के बाद भी चलना काफी पीड़ादायक हो सकता है. आप लोगों के सामने बेढंगे तरीके से फिसलना नहीं चाहेंगे. बारिश के दौरान चाहे फॉर्मल हो या समारोह, सही फुटवियर आपके लुक को कम्पलीट बनाते हैं. गीले इलाकों में जरूरी ग्रिप के लिए उपयुक्त सोल वाले जूते चुनें. अगर यह वेदर-रेसिस्टेंट मैटीरियल से बना हो तो उससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता.

* ज्यादा कुछ न करें : सिंपल बने रहें, बिंदास दिखें और स्केटिंग रिंक में उतरें. किसी नौसिखिए की तरह दिखने की बजाय सड़क को ही अपना रैंप बना डालें.