सूरजकुंड मेला 2020 (Surajkund Mela 2020) जल्द शुरू होने वाला है. लोग हर साल इस मेले का बेसब्री से इंतजार करते हैं. हर साल लगने वाले इस मेले में देश- विदेश से लाखों लोग आते हैं. Also Read - Surajkund Mela 2020: चल रहा है 34वां सूरजकुंड मेला, 4 फरवरी को होगा ये खास कार्यक्रम, लोगों में उत्‍साह

Surajkund Mela 2020 Date Time

सूरजकुंड मेला इस साल 2 फरवरी से शुरू होगा और 16 फरवरी तक चलेगा. रोज सुबह 10:30 बजे से शुरू होकर रात 8:30 बजे तक मेले में घूम सकेंगे. किसी भी दिन जा सकते हैं.

बिल गेट्स की बेटी ने मिस्र के रईस से की सगाई, Photos Viral

क्‍यों खास है मेला

सूरजकुंड मेले को सूरजकुंड मेला अथॉरिटी होस्ट करती है जिसमें टूरिज्म, टेक्सटाइल्स, कल्चर, टूरिज्म डिपार्टमेंट, हरियाणा सरकार और हरियाणा टूरिज्म कॉर्पोरेशन शामिल हैं.

मेला हेंडिक्राफ्ट और देशभर के शिल्पकारों के काम को प्रमोट करता है. इस बार हिमाचल प्रदेश को थीम-स्टेट के तौर पर चुना गया है.

कैसे पहुंच सकते हैं

रेल के रास्ते सूरजकुंड मेला पहुंचना चाहते हैं तो दिल्ली रेलवे स्टेशन सबसे नजदीक है. फरीदाबाद और गुडगांव रेलवे स्टेशन भी रेलवे लाइन के जरिए दिल्ली से जुड़े हुए हैं. अगर सड़क के रास्ते मेले तक पहुंचना चाहते हैं तो सूरजकुंड दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद से जुड़ा है और आसानी से कार, कैब या पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए यहां पहुंचा जा सकता है.

बस के जरिए भी मेले में पहुंच सकते हैं. सूरजकुंड मेले के समय में दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्पेशल ट्रांसपोर्ट सर्विस चलती हैं.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.