सुष्मिता सेन ने पहले मिस इंडिया और उसके बाद 1994 में मिस यूनिवर्स का पेजेंट जीतकर इतिहास रच दिया था. पर क्‍या आप जानते हैं कि उन्‍होंने मिस इंडिया जीतते हुए जो ड्रेस पहनी थी, वो किससे बनी थी?

बिकिनी पहन पर्दे के पीछे हुस्‍न छिपातीं मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर, नो मेकअप लुक देख उड़ जाएंगे होश…

नई दिल्‍ली की एक आम लड़की से यूनिवर्स की सबसे सुंदर महिला बनने तक, सुष्मिता ने लंबी जर्नी तय की थी. इंडिया टुडे की एक खबर में कहा गया है कि इस जर्नी में एक ऐसा सीक्रेट भी था, जो किसी के भी होश उड़ा दे.

जी हां, ये सीक्रेट था उनकी ड्रेस का. खबर के मुताबिकि साल 1994 में मिस इंडिया के फिनाले में सुष्मिता ने एक गाउन पहना था. ये गाउन पर्दे के कपड़े से तैयार था.

चूंकि सुष्मिता एक मिडिल क्‍लास परिवार से थीं, इसलिए उस समय वे महंगे गाउन अफोर्ड नहीं कर सकती थीं. दूसरी प्रतिभागियों की अपेक्षा उनके लिए गाउन अरेंज करना मुश्किल था.

फैशन सिंबल बनीं Monalisa, डीप नेक वाली नीली फ्लोरल फ्रॉक में लग रहीं बेहद हसीन, देखें POSE

इसलिए उन्‍होंने एक लोकल टेलर से ये गाउन सिलवाया. गाउन के लिए कपड़ा दिल्‍ली के सरोजिनी नगर बाजार से खरीदा गया था. ऐसा गाउन तैयार करने का आइडिया सुष्मिता सेन की मां का था. उन्‍होंने कई मैग्‍जीनों को देखकर ये आइडिया लगाया था कि ऐसे तैयार किया गया गाउन सबसे अलग दिखेगा और सुष्मिता को नया लुक देगा. और ऐसा हुआ भी.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.