नई दिल्‍ली: गर्लफ्रेंड-ब्‍वाॅॅयफ्रेंड का रिश्‍ता हो या फिर पति पत्‍नी का, हर रिश्‍ते में प्‍यार जरूरी है. पर कुछ ऐसी बातें होती हैं जो रिश्‍ते के बीच दरार लाने का काम करती हैं. इन बातों में ऐसी आदतों को भी शामिल किया जा सकता है जिससे महिलाएं चिढ़ती हैं.

यानी जो आदतें ज्‍यादातर ब्रेकअप का कारण बनती हैं. जानें इनके बारे में-

बात-बात पर होता है तनाव तो ना हों परेशान, अपनाएं ये आसान से उपाय…

couple argument

– हर रिश्‍ते में एक-दूसरे को टाइम देना जरूरी है. भागती-दौड़ती जिंदगी में टाइम की कमी है लेकिन ये दूरियों की वजह भी बन सकता है. ऑफिस, बच्‍चों को टाइम दें पर पत्‍नी को इस बात का एहसास रहे कि आप उसकी परवाह करते हैं. उससे प्‍यार करते हैं.

– आपका व्‍यहवार बहुत मायने रखता है. ये समझना गलत है कि पत्‍नी से आप किसी भी तरीके से बात कर सकते हैं. खुद से छोटे या कमजोर लोगों के साथ आपका व्यवहार हमेशा अच्‍छा होना चाहिए.

क्‍यों महिलाओं में खत्‍म होने लगती है रोमांस की चाहत? वैज्ञानिकों ने बताए लो सेक्‍स ड्राइव के कारण…

– धोखा देने के बारे में ना सोचें. अगर आप पत्नी को धोखा दे रहे हैं तो आपको माफी नहीं मिल सकती. आप उसका भरोसा तोड़ेगे तो वह आपके साथ अपना रिश्ता खत्म कर देगी.

couple discussing

– पत्नी या गर्लफ्रेंड के साथ सम्मानपूर्ण व्यवहार करें. उसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी या आर्थिक विषयों की समझ नहीं या फिर ऑफिस से जुड़ी किसी बात पर वह कोई राय नहीं दे पाती तो इसका मतलब ये कतई नहीं कि वो बेवकूफ है.

– जब भी उन्‍हें सपोर्ट की जरूरत हो समझें और सपोर्ट करें. चाहे वो इमोशनल सपोर्ट हो या घरेलू कामों में मदद. या ऑफिस की कोई परेशानी.

Male फर्टिलिटी को बढ़ाती हैं ये 6 चीजें, जानें कैसे और कब खाएं…

– पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के पर्सनल स्‍पेस में दखल ना दें. आप दोस्तों के साथ देर रात पार्टी कर सकते हैं, ऑफिस के लोगों के साथ घूमने-फिरने या फिल्म देखने जाते हैं तो पत्नी क्यों नहीं?

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.