इन पुरुषों को रोजाना खाली पेट जरूर करना चाहिए इस एक चीज का सेवन, जीवन में नहीं करना पड़ेगा मुश्किलों का सामना

आयुर्वेद में भी इसको काफी फायदेमंद माना गया है.

Advertisement

सर्दियों का मौसम आने वाला है. इस मौसम में आंवला का सेवन किया जाता है. आंवला सेहत के लिए काफी अच्छा होता है. आयुर्वेद में भी आंवला को काफी फायदेमंद माना गया है. आंवला में विटामिन सी, टैनिन, फॉसफोरस, आयरन और कैल्शियम पाया जाता है जो सेहत के साथ ही बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. खाली पेट रोज एक आंवला खाने या इसका जूस पीने से हेल्थ को कई फायदे होते हैं. ऐसे में पुरूषों के लिए आंवला का सेवन काफी फायदेमंद होता है. आइए जानते हैं आंवला खाने से पुरूषों को मिलने वाले फायदों के बारे में-

Advertising
Advertising

दिल के लिए फायदेमंद- फाइबर और आयरन से भरपूर आंवला दिल के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसके सेवन से हृदय रोग का खतरा कम हो जाता है.

डायबिटीज करे कंट्रोल- आंवला में ऐसे गुण होते हैं, जो शरीर को हाई ब्लड शुगर के ऑक्सीडेटिव गुणों से बचाते हैं. इसका सेवन डायबिटीज मरीजों के लिए लाभकारी होता है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

पुरुषों के लिए फायदेमंद- आंवला में मौजूदविटामिन सी कम स्पर्म से पीड़ित लोगों का स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद करता है. इसके साथ ही आंवले के सेवन से लिबिडो भी बढ़ता है. इसके साथ ही आंवला फिजिकल पावर को भी सुधारने के लिए जाना जाता है.

Advertisement

त्वचा को बनाए सॉफ्ट- आंवला (Amla) जब खाली पेट खाया जाता है तो इसमें ऐसे गुण होते हैं, जो कोलेजन के क्षरण को धीमा करता है. ये अर्क विटामिन ए से भरपूर होता है. जो कोलेजन उत्पादन में आवश्यक है. ये एक ऐसा यौगिक है, जो त्वचा को जवान और मुलायम बनाए रखता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 16, 2021 8:52 AM IST

Updated Date:October 16, 2021 8:52 AM IST

Topics