नई दिल्‍ली: आजकल की युवा पीढ़ी की जेहन में एक ही बात घूमती है फैशन, उनके लिए फैशन हैं रंग, फैशन है जिंदगी और फैशन ही वो चीज है जीते वो हमेशा खुशी-खुशी करते हैं. लेकिन यही फैशन उनके लिए मुसीबत भी बन सकता है. खुद को फैशन और स्टाइल के मुताबिक अप-टू-डेट रखना अच्‍छी बात है, लेकिन इसका मतलब यह न हो कि वह फैशन आपके शरीर को ही नुकसान पहुंचाए. यहां हम बात कर रहे हैं कि उन बॉडी फिट आउटफिट्स की, जिनका ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है. खास तौर पर आजकल के युवा टाइट जीन्स पहनना बेहद पसंद करते हैं. यह ट्रेंड में तो है पर इससे आपकी मर्दानगी को भी खतरा हो सकता है.

सिर्फ अच्‍छी सेक्‍स लाइफ से ही नहीं बनते अच्‍छे रिश्‍ते, पार्टनर को खुश रखने के लिए अपनाए ये टिप्स

यह है कारण
टाइट जीन्स पहनने से शरीर के निचले भाग का तापमान बढ़ता है जिसकी वजह से टेस्टिकल्स पर प्रेशर पड़ता है. इस कारण स्पर्म्स के उत्पादन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है. डॉक्टर्स का यह मानना है कि टेस्टिकल्स पर दबाव पड़ने की वजह से जांघों के पास ब्लड सर्कुलेशन भी कम होता है. उनका कहना है कि पुरुषों को ढीले कपड़े पहनने चाहिएं. साथ ही उनको गर्म पानी से नहाना व एक पोजीशन में देर तक बैठना भी नहीं चाहिएं.

Blind Date है क्‍या, अगर आप भी करने जा रहे ऐसा तो रखें इन बातों का ध्‍यान

ये होती है दिक्‍कत
टाइट जीन्स पहनने की वजह से आपको और भी कई स्वस्थ्य संबंधी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा करने से नसों पर दबाव पड़ता है और पैरों में भी दर्द होता है. टाइट जीन्स पहनने से हिप जॉइंट और स्पाइन पर भी बुरा असर पड़ सकता है. तो इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग करें और टाइट जीन्स खरीदना अवॉयड करें क्योंकि फैशन से बड़कर सेहत है.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.