नई दिल्‍ली: जीवन में कभी सुख और कभी दुख का सिलसिला चलता रहता है. ऐसे में लोगों को चाहिए कि वो कुछ ऐसा काम करें कि दुख कभी ना आए और अगर आए भी तो फौरन चला जाए. इसके लिए आपको कुछ जरूरी उपाय करने चाहिए. ताकि आपके घर में खुशियां हमेशा बनी रहे तो आइये जानते हैं वो उपाय…

Tips: पार्क में बिताएं सिर्फ 20 मिनट, मिलेगी खुशियां, आप भी होंगे सेहतमंद

1. कुछ छोटे-छोटे उपाय बड़े काम के हैं. ऐसा करने से कई प्रकार की समृद्धि व स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होने की मान्‍यता है, जैसे किसी देवी मंदिर में जाकर पांच मंगलवार ध्‍वज पताका फहराएं और आर्थिक समृद्धि की कामना करें, आपकी सभी इच्‍छाएं पूरी होंगी.

2. अगर धन की चाहत है तो हर मंगलवार तांबा, केसर, कस्‍तूरी, गेंहू, लाल गुलाब, शहद, लाल मूंगा, लाल मिर्च, लाल पत्‍थर आदि चीजों का दान करें. समय के साथ पैसा आने लगेगा.

3. अमावस्‍या के दिन अच्‍छे से घर की सफाई करें, सुबह और शाम को गूगल की धूप से घर में खुशबू फैलाएं. यह लाल किताब का उपाय घर को बीमारी से दूर रखता है.

Tips: दोपहर के खाने के बाद सोना सही है? क्‍या होता है सेहत पर असर?

4. घर के अग्निकोण में पानी की कोई टंकी नहीं होनी चाहिए. यह जगह वास्‍तु शास्‍त्र से अग्निदेव की है. यहां आप लाल रंग का हमेशा बल्‍ब जला कर रखें.

5. एक तांबे के लोटे में जल लें और उसमें थोड़ा सा लाल चंदन मिला दें, उस पात्र को अपने सिरहाने रखकर रात को सो जाएं. सुबह उठकर सबसे पहले उस जल को तुलसी के पौधे में चढ़ा दें, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी परेशानी धीरे-धीरे दूर हो जाएगी.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.