लॉन्जरी एक ऐसी चीज है जिस पर अब भी हमारे समाज में खुलकर बात नहीं होती. यह महिलाओं के लिए बेहद जरूरी चीज है. अच्छी क्वालिटी और गुड शेप की लॉन्जरी न होने पर महिला को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यहां तक कि इसकी क्वालिटी अच्छी न होने पर ब्रेस्ट और स्कीन कैंसर की भी शिकायत आ सकती है. ऐसे में देश में उपलब्ध लॉन्जरी के अच्छे ब्रांड्स के बारे में जानना बेहद जरूरी है. ये हैं देश में उपलब्ध लॉन्जरी के टॉप 10 ब्रांड्स… Also Read - Valentines Day 2020 Love Stories: एक प्रेम कहानी उसके नाम!

La Senza
La Senza इंडिया में टॉप लॉन्जरी ब्रांड है. इसके स्टोर पर पंसद के हिसाब से आपको सभी तरह की लॉन्जरी मिल जाएंगी. इसके प्रोडक्ट केवल La Senza स्टोर पर ही मिलते हैं. दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में इसके कुछ स्टोर्स हैं. कहा जाता है कि अगर संभव है तो हर महिला को जीवन में एक बार La Senza ब्रांड की लॉन्जरी जरूर पहननी चाहिए. Also Read - Rose Day 2020: Rocky Jaiswal को पता है हिना खान की कमजोरी है लाल गुलाब, नहाती भी हैं तो फूल लपेट के!

Calvin Klein
इंडिया में इसे भी एक सबसे पसंदीदा अंडरवियर ब्रांड माना जाता है. जेनरली कपल्स इसे पेयर में खरीदते हैं और एक साथ पहनते हैं. यह इस ब्रांड के साथ जुड़ा फैशन है. इंडिया में इस ब्रांड के सिंगल अंडरवियर की कीमत करीब 500 रुपये के आसपास है. बड़े शहरों के करीब-करीब सभी मॉल्स में इसके स्टोर हैं. आप इसे बड़े पर्सनल केयर शॉप से भी खरीद सकते हैं. Also Read - ऑनलाइन अंडरवियर खरीदने से शाहरुख को लगता है डर, ज़रा वजह तो जानिए

Triumph
Triumph भी अंडरगारमेंट्स का एक लग्जरी ब्रांड है. इसकी क्वालिटी शानदार है. इसके पास वेरायटी भी जबर्दस्त है. मेट्रो सिटीज में Triumph ब्रांड की लॉन्जरी के स्टोर्स हैं. यह ब्रांड कपल के मेल पार्टनर की सोच और पसंद के हिसाब से डिजाइन तैयार करता है. इसकी खासियत सेंसुअल लूकिंग है, जो पुरुषों को पसंद है.

 

jockey इंडिया का सबसे लोकप्रिय लॉन्जरी ब्रांड है. फोटो- jockey वेबसाइट.

jockey इंडिया का सबसे लोकप्रिय लॉन्जरी ब्रांड है. फोटो- jockey वेबसाइट.

Jockey
यह इंडिया में सबसे लोकप्रिय ब्रांड है. यह बहुत तेजी से नए-नए कलेक्शन लॉन्च करता रहता है. इसके पास कलेक्शन का भंडार है. इसकी डिजाइन भी अन्य ब्रांड से अलग और लवली है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इंडियन मिडिल क्लास की जेब के हिसाब से यह सबसे मुफीद ब्रांड है. इस ब्रांड के अंडरगारमेंट्स आपको करीब-करीब हर दुकान पर मिल जाएंगे.

Mark and Spencer
M&S लॉन्जरी का एक क्लासी च्वॉस है. M&S कई तरह के पोशाक बनाती है लेकिन सबसे ज्यादा बिक्री इसकी लॉन्जरी की होती है. यह हमेशा अपने इनरवियर्स में हमेशा एक्स्ट्रा एडेड फैशन टच देती है. इस ब्रांड की लॉन्जरी का कलर कलेक्शन शानदार है. कभी-कभी लॉन्जरी में डिजनी प्रिंट्स भी दिखते हैं. प्रोडक्ट शानदारा हो तो निश्चित तौर पर उसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है. इस ब्रांड की लॉन्जरी की कीमत ज्यादा है. हालांकि महंगा होने के बावजूद यह वर्दी है. एक बार इसे ट्राई करने के बाद संभवतः आपको कीमत को लेकर पछतावा नहीं होगा.

Red Rose
यह बहुत चर्चित ब्रांड नहीं है लेकिन कंफर्ट के मामले में यह शानदार है. इस कंपनी का स्पेशलाइजेशन अंडरवियर में है. जो महिला एक बार इस ब्रांड का इस्तेमाल कर लेती है, वो मुश्किल से किसी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट को यूज करती है. इसमें कलर कलेक्शन और प्रिंट भी शानदार है.

United Colors of Benetton
UCB एक इंपोर्टेड ब्रांड है. इंडिया में यह ठीक-ठाक पॉपुलर है. इस प्रोडक्ट की क्वालिटी शानदार है. इसकी प्राइस भी कंपटेटिव है. हर सीजन में यह ब्रांड नया कलेक्शन लेकर आता है. इसमें कलर कलेक्शन भी शानदार है. कंफर्ट बढ़ाने के लिए इसमें बेहद पतले इलास्टिक का इस्तेमाल किया जाता है.

Enamor Underwear
यह इंडिया का प्रीमियम अंडरगारमेंट ब्रांड है. इसे 2003 में बारबरा ऑफ पेरिस के साथ मिलकर लॉन्च किया गया. यह शानदार है. इसने भारतीय महिलाओं के बॉडी शेप को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट बाजार में उतारे हैं. यह संभवतः पहली कंपनी है जिसने ऐसा किया है. इस ब्रांड में अपनी बॉडी के हिसाब से आइडियल अंडरगारमेंट्स पा सकते हैं.

Lovable
यह एक अच्छा ब्रांड है. पिछले कुछ समय से टीवी पर भी इसके ऐड दिखने लगे हैं. इसकी फीटिंग और फैब्रिक शानदार है. इस कारण महिलाओं में यह काफी पॉ़पुलर है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह बेहद बजट में है. इसका डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क भी शानदार है. यह इंडियन मिडिल क्लास के मुफीद है.

Bwitch
यह स्पेशलाइज लॉन्जरी ब्रांड है. इसके पास सभी महिलाओं के इंट्रेस्ट और मूड्स के हिसाब से शानदार कलेक्शन है. इसकी भी सबसे बड़ी खासियत इसकी कीमत है. यह मिड रेंज ब्रांड है. इसलिए काफी महिलाएं इसे पसंद करती हैं. इसमें कलर कलेक्शन भी शानदार है.