शादी के बाद हर जोड़ा यही सोचता है प्रेग्नेंट न हो जाए. इसी डर के कारण हर किसी के मन में एक भय बना रहता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की अगर सेक्स के दौरान प्रेंग्नेट करने की पोजीशन है तो ठीक उसी तरफ सेक्स के दौरान प्रेग्नेंट न होने की भी पोजीशन है. आपके मन में अगर सेक्स के दौरान प्रेंग्नेंट का डर लगा रहता है तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे स्टेप बतातें हैं जिसके माध्यम से आप सेक्स का आनंद भी ले और गर्भधारण होने के चांस भी कम होतें हैं.

यह भी पढ़ें: क्या आप जानतें हैं, सेक्स के दौरान क्यों महिलाएं पुरुषो के शरीर को नाखून से नोचती हैं

1 – 69: सभी जानतें है कि ओरल सेक्स से आपकी महिला साथी कभी प्रेगनेंट नहीं हो सकती हैं. 69 के इस पोजीशन में दोनों पार्टनर सेक्स का आनंद लंबे समय तक बिना किसी डर के साथ ले सकते हैं.

2 – दी लोटस : यह पोजीशन अपने आप में बड़ा अनोखा है इसमें महिला और पुरुष दोनों एक दुसरे करीब होते हैं और महिला को अपने गोद में बिठाकर उसका आनंद लेते हैं.

3 – वुमन ऑन टॉप: यह पोजीशन सबसे ज्यादा आनंद दायक होता है उसके साथ साथ महिला के गर्भवती होने की उम्मीद बड़ी कम होती है क्योंकि इसमें स्पर्म का बहाव बाहर की तरफ हो जाता है.

4 – अपनी शर्ट पहनाएं: पहली बार सेक्स करने के बाद आप उन्हें अंडर गारमेंट न पहने दें और उन्हें अपनी शर्ट पहनाए. इसके बाद आप शर्ट के बटन को खोले और फिर माहौल रोमांटिक बनाए. इस तरह से आप सेक्स का आनंद भी ले सकते हैं और प्रेग्नेंट होने का टेशन नही होता है.

5 – वयस्कों के लिए यह बेहद खास होता ही की इस तरह से सेक्स के दौरान गर्भधारण करने से बचने के लिए डॉक्टरों की सलाह लें.