Uble Ande Khane Ke Nuksan:  ये बात तो हर कोई जानता है कि अंडे हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. अंडे में कैल्शियम और प्रोटीन पाया जाता है जो कि काफी फायदेमंद होता है. अंडा ना सिर्फ वजन घटाने और बढ़ाने में मददगार है बल्कि ये आंखों की रोशनी भी बढ़ाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं फायदे के साथ ही अंडा आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है. ऐसे में आज हम आपको अंडे के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं-Also Read - Viral Video: उबला अंडा छीलने की ये तकनीक बदल देगी आपकी जिंदगी!

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाई ब्लड प्रेशर, डाइबिटीज और हार्ट संबंधी बीमारियों से पीड़ित लोगों को अंडे का पीला भाग नहीं खाना चाहिए. अंडे के पीले भाग में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा काफी ज्यादा होती है. जो दिल को नुकसान पहुंचा सकता है.

इसके अलावा भी बहुत से लोग अंडे को उबालकर (Yhan Jane Uble Ande Khane Ke Nuksan) खाना पसंद करते हैं लेकिन आपको बता दें कि बले हुए अंडे से हमारे शरीर को वो तमाम पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं जिसकी उसे जरूरत होती है.

अंडा खाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

अंडा खाते समय ध्यान रखें कि वह अच्छे से पका हुआ हो. आधा पका हुआ अंडा आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है.

– डायबिटीज के मरीज अंडे का पीला भाग बिल्कुल न खाएं. इसके अलावा अंडे पर हाथ लगाने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लें.