अगर आप भी अपने शादीशुदा जीवन से खुश नही हैं तो आपको अपनी डाइट पर गौर करना चाहिए. जी हां, डाइट पर. आपकी डाइट ही आपकी खुशियों का राज हो सकती है. बस जरूरी है कि आप ये समझें कि क्या खाना सही है और क्या नहीं. Also Read - कैसे पता चलता है कि किसी का अवैध संबंध चल रहा है?

Also Read - Benefits of Regular Sex In Middle Age: 35 के बाद रेगुलर सेक्‍स का महिलाओं पर होता है बड़ा असर, लंबी उम्र तक दिखती हैं जवान!

Also Read - सेक्स की चरम स्थिति में अचानक रुकने से आ सकती है परेशानी, ये हो सकते हैं बड़े असर

आज हम आपको ऐसी ही दाल के बारे में बता रहे हैं जिसे खाने से सेक्स पॉवर में इजाफा होता है. ये है उड़द की दाल. जी हां वही दाल जिससे बनी दाल मक्खनी आप खूब चटकारे लेकर खाते हैं. कई शोधों में ये बात साबित हो चुकी है कि इस दाल के सेवन से स्पर्म काउंट बेहतर होता है.

Weight Loss: जल्दी घटाना है वजन तो जरूर खाएं ये 5 चीजें…

KSDiet1

उड़द की दाल में प्रोटीन, विटामिन, आयरन, कैल्‍शियम, पोटेशियम, मैग्लेशियम, स्‍टार्च आदि पाया जाता है. इसे बलवर्द्धक, पौष्टिक दाल माना जाता है.

ये भी कहा जाता है कि उड़द की दाल से गैस बनती है. असल में यह दाल वायुकारक होती है. इसलिए इसके बेहतर लाभ लेने के लिए जरूरी है कि इसमें लहसुन और हींग पर्याप्त मात्रा में डाले जाएं.

दूर करती है नपुंसकता

उड़द की दाल को पीस लें. इसे शहद और घी में मिलाकर खाएं. इससे पुरुषों में नुपंसकता दूर हो जाती है. उड़द की दाल के लड्डू बना लें. इन्हें खाकर दूध पीएं. आयरन से शरीर को ताकत मिलती है. इसलिए ये महिलाओं के लिए भी फायदेमंद है.

ये भी हैं फायदे

बाल झड़ रहे हों तो उड़द दाल को उबालकर पीस लें. रात को सोने के समय सिर पर लेप करें. इससे गंजापन दूर होता है. सिरदर्द रहता हो तो दाल को पीसकर माथे पर लगाएं. फायदा होगा.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.