लॉकडाउन में आप घर पर है ऐसे में ये अच्छा मौका है अपनी स्किन का ख्याल रखने का. कोरोना की वजह से लोग पार्लर नहीं जा पा रहे हैं ऐसे में आप अपने चेहेर को इस दौरान कैसे ग्लोइंग बनाकर रख सकते हैं इसके कुछ आसान तरीके हैं. इस साल लॉकडाउन हो जाने की वजह से हम में से बहुत से लोगों के पास एक्सट्रा टाइम है ऐसे में इस वक्त को अपने चेहरे के लिए इस्तेमाल करें.

जब आप ऑफिस जाते हैं या बाकि कामों में व्यस्त रहते हैं तो आप अपने चेहरे का ख्याल नहीं रख पाते हैं ऐसे में ये वक्त अच्छा है आप अपनी स्किन को अच्छे से पैंपर कर सकते हैं और आपको पार्लर जाने की भी जरुरत नहीं है. आप बहुत ही आसान तरीके से नेचुरल फ्रूट ग्लो पा सकती हैं, तो चलिए जानते हैं कैसे घर पर बनाएं फ्रूट मास्क जिससे आपके चेहरे पर आएगा स्पेशल ग्लो.

चेहरे को अच्छे से करें क्लेंज
जब भी आप अपने चेहेर पर किसी तरह का मास्क या किसी और चीज को लगाएं तो सबसे पहले तेहरे को अच्छे से क्लेंज करें, इससे आपके चेहरे के पोर्स खुल जाते हैं जिससे आपका मास्क असरदार होता है और चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाती है.

स्ट्रॉबेरी और चीनी का मिक्चर
जब आपका चेहरा अच्छे से क्लेंज हो जाए उसके बाद आप कुछ फ्रेश स्टॉबेरी लें और उसे अपने हाथों से अच्छे से मैश कर लें और अपने 1 चमम्च चीनी मिलाएं. इन दोनों के मिक्चर को अच्छे से तैयार कर लें औऱ अपने चेहरे पर लगाएं. ये मास्क आपकी स्किन को एक्सफोलिएट करेगा जिससे आपकी डेड स्किन निकल जाएगी और आपको पोर्स खुल जाएंगे. साथ ही स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो स्किन को साफ करते हैं.

चेहरे को स्टीम करें
स्ट्रॉबेरी और चीनी को चेहरे पर लगाने के बाद आप चेहरे को स्टीम करें, इसकी मदद से त्वचा की इंप्योरिटी दूर होती है और बाकि पोर्स भी खुलते हैं. स्टीम के लिए कटोरो में गर्म पानी लें और उसमें 2-3 स्पून नींबू का रस मिलाएं और सिर को तोलिए से ढकें औऱ 10 मिनट तक अच्छे से स्टीम लें.

फ्रूटी मास्क लगाएं
जब आप स्टीम लें उसके माद फ्रीटी मास्क लगाए, इसे बनाने के लिए आप एक बाउल में केले को मैश करें और इसमें 2 स्पीन शहद और 1 स्पून ऑरेंज जूस का डालें. इस मास्क को चेहरे पर लगाएं औऱ 10 मिनट बाद सादे पानी से धो लें.