शादी हर किसी के लिए बेहद खास होता है और लड़कियों के लिए ये वो दिन होता है जिसमें वो खुद को सबसे बेस्ट दिखाना चाहती हैं. ये दिन ब्राइड के लिए बहुत खास होता है और यही वजह है कि लड़कियां शादी की शॉपिंग कई महीनों पहले से ही शुरु कर देती हैं. हर लड़की चाहती है कि शॉपिंग के दौरान वो उन चीजों का चुनाव करे जो उसके लिए रहे और कोई उनकी पसंद की तारीफ करे, इस दौरान वो की सारी छोटी बातों का खास ध्यान रखती हैं ताकि उनकी किसी चीज में कोई कमी ना आए.

शादी की शॉपिग में जितनी जरुरी है लहंगे उतना ही खास है आपका वेडिंग फुटवियर, भले ही इसपर किसी की नजर ना जाए लेकिन ये आपके लिए मायने रखता है. दरअसल वेडिंग फुटवियर खरीदते वक्त आपको कई सारी बातों का ध्यान देना चाहिए जिसे ब्राइड भूल जाती है. भले ही वो किसी को दिखाई ने दे लेकिन वो भी अच्छा होना बेहद जरुरी है क्योंकि आपको इस दिन स्टाइलिश होने के साथ ही कंफर्टेबल होना भी बहुत जरुरी है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर आप किन बातों का ध्यान रखना चाहिए वेडिंग फुटवियर खरीदते वक्त.

1. हाली हील्स
हाई हील्स आजकल लगभग हर लड़की पहनती है और सबसे पहले वेडिंग फुटवियर के लिए वो इसे ही चुनती है क्योंकि ये किसी भी महिला की खूबसूरती बढ़ाती है. लेकिन अगर आप बहुत ज्यादा हील्स नहीं पहनती हैं या फिर आम हाई हील्स पहनती हैं तो ऐसे में आप हील्स पहनने से बचें क्योंकि इस दौरान आपको घंटो खड़ा होना पड़ेगा और इससे आपके पैरों में दर्द हो सकता.

2. एक्सट्रा हील
वेडिंग फुटवियर खरीदते वक्त एक और बात का ध्यान दें अगर आप एक हील्स खरीद रही हैं तो साथ में एक और हील्स साथ में क्योंकि अगर आपको किसी तरह की परेशानी हो जाती है तो आप दूसरा पहन लें. ऐसे में आपके पास एक्सट्रा फुटवियर होगी तो आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, क्योंकि वो फुटवियर ही है और उसमें कई तरह की परेशानी आ सकती है.

3. मौसम के हिसाब से फुटवियर
अगर आप वेडिंग फुटवियर ले रही हैं तो ऐसे में आफ किस मौसम में शादी कर रही हैं इसका भी ध्यान दें ताकि आप उस हिसाब से अपने सैंडल का चुनाव करें. इसके साथ ही आप शादी के दिन ही उन हील्स को ना पहनें बल्कि आप पहले से ही उसे पहनकर देख लें. इससे आप फुटवियर पहनकर कंफर्टेबल महसूस करेंगी