Valentine’s Day 2019: वेलेंटाइन डे, यानी प्यार और प्यार करने वालों को समर्पित प्यार भरा यह दिन खुशियों का प्रतीक माना जाता है और हर प्यार करने वाले शख्स के लिए यह खास दिन अलग ही अहमियत रखता है. प्यार के इजहार के तौर पर अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए इस दिन का प्यार के परवानों को बेसब्री से इंतजार होता है.

क्‍या लॉफिंग बुद्धा लगाने से आती हैं खुशियां, मिलती है समृद्धि? कैसी मूर्ति होगी सबसे बेहतर?

चूंकि प्यार का महीना फरवरी बस आने ही वाला है. ऐसे में सबको इसे सेलिब्रेट करना चाहिए. हालांकि वैलेंटाइन डे को लेकर लोगों का मानना है कि ये खास दिन सिर्फ कुंवारों के लिए है. जबकि ऐसा बिल्‍कुल नहीं है. इस दिन को हम सभी को सेलिब्रेट करना चाहिए. अगर आपको अब भी लगता है कि यह सिर्फ कुंवारे ही मना सकते हैं तो हम बताते हैं वो बातें, जिन्‍हें जानकर आप कहेंगे, नहीं इसे हम सभी को सेलिब्रेट करना चाहिए.

अपनो को जानना और पहचानना
वेलेंटाइन डे के लिए जरूरी नहीं कि आपको एक साथी चाहिए, इसे आप अकेले भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. क्‍योंकि सभी कहते हैं कि खुद से प्यार करना भी बहुत जरूरी है. तो अगर आप अकेले हैं तो कहीं घूमने जाइये, सैलून सर्विस लेकर खुद को पैंपर करिए, खुद के लिए गिफ्ट खरीदें और हर वो काम करिए जिससे आपको बेहद खुशी मिलती हो. फिर देखिए आप कहेंगे कि वाह क्‍या बात है.

पार्टी करने का एक बहाना
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास समय ही नहीं है. ऐसे में वेलेंटाइन डे पर आपको पार्टी करने का बहाना मिल जाएगा. इससे बड़ी बात यह है कि आप इस दिन अपने दोस्‍तों संग भी पार्टी मना सकते हैं.

सुबह जल्दी उठने का ये है सबसे बड़ा फायदा, क्‍या इसे जानते हैं आप?

कोई रूठा है तो उसे मनाएं
वैलेंटाइन वीक से ही प्‍यार के रंग की शुरुआत हो जाती है, ऐसे में आपको जिम से लेकर रेस्टोरेंट्स तक में कपल ऑफर मिलेगा. बाजार में एक से बढ़कर एक गिफ्ट आइटम्स सज चुके हैं. यहां तक कि म्यूजिक चैनल्स भी रोमांटिक गानों की प्लेलिस्ट के साथ तैयार हैं. तो आप भी मौके पे चौका मारिए और अपने रूठे प्यार को मना लीजिए. रोमांटिक माहौल में आप प्यार जताएंगे, तो वह पुरानी सारी बात भूल जाएंगे.

दूसरे को दें उपहार
वैलेंटाइन के दिन पर लोग ज्यादातर दिल के शेप वाला गिफ्ट दिया करते हैं. आपको बता दें की वैलेंटाइन डे गुलाब से शुरू होता है और फिर यह सिलसिला प्रोपोज़ डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, किस डे फिर इन सभी के बाद आता है वैलेंटाइन डे. आप सभी को इंतज़ार रहता है इसी दिन का जो सब दिनों के आखिर में आता है.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.