Valentine’s Day 2019: वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है. लेकिन वैलेंटाइन वीक एक सप्‍ताह पहले यानी 7 फरवरी से शुरू जाता है. पूरी दुनिया में लवर्स इस महीने का बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस हफ्ते की शुरुआत होती है रोज डे से और खत्म होती है 14 फरवरी यानी की वैलेंटाइंस डे के दिन. आज हम आपको बताएंगे वैलेंटाइन डे वीक की पूरी लिस्ट.

Valentine’s Day 2019: जानें क्‍यों खास है प्‍यार के नाम ये दिन, ऐसे मनाएं…

ये है वैलेंटाइन डे वीक की पूरी लिस्ट
7 फरवरी (गुरुवार) ‘रोज डे’: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत आज से ‘रोज डे’ के साथ हो गई है. इस दिन अपने पार्टनर को फूल देकर आप अपने दिल का इजहार कर सकते हैं. भावनाओं को व्यक्त करने के लिए भला फूलों से अच्छा क्या हो सकता है.

8 फरवरी (शुक्रवार) ‘प्रपोज डे’: अगर आप किसी से प्यार करते हैं और अपने दिल की बात उसके सामने जाहिर करना चाहते हैं, तो प्रपोप डे से बेहतर मौका आपके लिए कोई और नहीं हो सकता. इसी दिन आप अपने लवर को प्रपोज कर सकते हैं. हो सकता है आपकी बात बन जाए.

9 फरवरी (शनिवार)’चॉकलेट डे’: लड़कियों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है. पूरे वैलेंटाइन वीक में यह एक ऐसा दिन है जब लड़कियां बेहद खुश होती हैं क्योंकि उन्हें इस दिन अपने पार्टनर से खूब सारी चॉकलेट मिलती है. तो आपकी गर्लफ्रेंड को खुश करने का मौका ना छोड़ें.

10 फरवरी (रविवार) ‘टेडी डे’: लड़कियों को टेडी भी बेहद पसंद होता है. टेडी सबसे क्यूट गिफ्ट माना जाता है, जिसे आप अपने साथी को गिफ्ट कर सकते हैं अगर आपकी गर्लफ्रेंड को भी टेडी पसंद है, तो इस वैलेंटाइन टेडी डे पर उसे उसकी पसंद का टेडी गिफ्ट करें.

11 फरवरी (सोमवार) ‘प्रॉमिस डे’: ‘प्रॉमिस डे’ आपके साथी की प्यार की गहराई को दर्शाता है. ये दिन भरोसा जीतने का दिन होता है. इसदिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को कभी ना छोड़ने, कभी दुःख ना देने का वादा करते हैं. आप इस दिन अपने पार्टनर से ऐसा वादा कर सकते हैं, जिसे आप हमेशा निभाएं.

12 फरवरी (मंगलवार) ‘हग डे’: इस दिन आप अपने पार्टनर को प्यारा सा हग कर सकते हैं. आपका यह प्यारा सा हग आपके पार्टनर को जरूर आपके और करीब ले आएगा. आप अपने पार्टनर को ही नहीं, बल्कि अपने दोस्तों और करीबीयों को भी इस दिन हग कर सकते हैं.

13 फरवरी (बुधवार) ‘किस डे’: किस डे हर साल देश भर में 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है. किस अपना प्यार दिखाने के लिए सबसे स्वीट तरीका माना जाता है और इस दिन कपल्स एक-दूसरे को किस करके अपना प्यार एक दूसरे के प्रति जाहिर कर सकते हैं.

14 फरवरी (गुरुवार) ‘वेलेंटाइन डे’: इस वीक का सबसे खास दिन होता है वैलेंटाइन डे. इस दिन के लिए हर कोई पहले से ही तैयारी करके रखता है. इस दिन कोई अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बनाता है, तो कोई अपने पार्टनर को गिफ्ट देता है. इस खास दिन का मकसद होता है एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना औऱ एक दूसरे को स्पेशल फील कराना.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.