Valentine’s Day 2020: वैलेंटाइंस डे प्‍यार करने वालों का दिन होता है. इस दिन लोग प्‍यार की कसमें खाते हैं. एक-दूसरे के साथ रहने का वायदा करते हैं.

पर कैसे जाना जाए कि कोई लड़का सच बोल रहा है या नहीं. आखिर वो क्‍या तरीके हैं जिनसे ये जाना जा सकता है कि किसी लड़के को सच्‍चा प्‍यार हो गया है.

प्‍यार का एहसास

अक्‍सर ऐसा होता है कि जब किसी लड़की को प्‍यार होता है तो उसे पहचान पाना आसान हो जाता है. पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जब किसी लड़के को किसी लड़की से सच्‍चा प्‍यार हो जाता है तो वो क्‍या करता है.

– ऐसा होने पर लड़के अक्‍सर सीरियस हो जाते हैं. वे अपनी पार्टनर के साथ बैठकर भविष्य की बातें करते हैं. फ्यूचर प्‍लानिंग करते हैं. शादी के लिए प्रपोज करते हैं.

– जब किसी लड़के को सच्चा प्यार होता है तो वो ये बात ज्‍यादा लोगों से छिपाता नहीं है. वो तो इसे सबसे शेयर करता है. कई बार तो अपनी मां या बहन से मिलवाने की जल्‍दी में भी रहते हैं.

– प्यार होने के बाद वो लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड की तरह नहीं बल्कि बीवी की तरह ट्रीट करने लगते हैं. वे उनसे जुड़ी हर जानकारी पाने को बेचैन हो जाते हैं.

– लड़की के भविष्य को लेकर भी फिक्रमंद रहते हैं. उसके प्रति उनका केयरिंग नेचर अब दिखने लगता है.

– वे कोशिश करते हैं कि लड़की को किसी तरह की तकलीफ न हो. वो उसकी हर मुमकिन मदद करने की कोशिश करते हैं.

– लड़की के प्रति भरोसा बढ़ जाता है. ये आपसी बॉन्डिंग को मजबूत करता है.

संत वैलेंटाइन

संत वैलेंटाइन की याद में इस दिन को सेलिब्रेट करने की शुरुआत हुई. तब लोग इसे दुनिया में प्यार का संदेश फैलाने के मकसद से मनाते थे. वे रोम के संत थे. उनके बारे में मशहूर है कि वे दुनिया में प्यार को बढ़ावा देने में विश्वास रखते थे.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.