Valentine’s Day 2020: वैलेंटाइन डे प्‍यार करने वालों का दिन है. इस दिन को जितना अनमैरिड कपल्‍स इंज्‍वॉय करते हैं उतना ही मैरिड कपल्‍स भी.

मैरिड कपल्‍स इस दिन को बेहद खास तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं. बस उन्‍हें इतना करना है कि अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज प्‍लान करें. यकीन मानिए उन्‍हें ये सरप्राइज बेहद पसंद आएगा.

– बाजार में कई तरह के तोहफे हैं. मगर अपने प्‍यार के लिए हाथ से तोहफा बनाएं. हाथ से बनाए गए कार्ड्स की बात ही अलग होती है. अगर आपके पास कोई आइडिया नहीं है तो यूट्यूब की मदद लें.

– बेडरूम को सजाएं. यही वो जगह है जहां आप एक-दूसरे से खुलकर रोमांस करते हैं. कोई आपको टोकने वाला नहीं होता. इसे सजाने के लिए पेपर पर हार्ट शेप के डिजाइन बना सकते हैं. फूलों से कमरे को सजाया जा सकता है. ये क्रिएटिविटी आपकी है.

– काफी सारी फोटोज हैं तो वॉल हैंगिग बना सकते हैं. छोटी लाइट्स लगा सकते हैं.

– आज तो स्‍पेशल डिनर बनता है. पार्टनर का मनपसंद खाना बना सकते हैं. घर पर ही कैंडल लाइट डिनर का इंतजाम करें.

– ऐसे इंतजाम करें कि शाम को उनके घर से आते ही आप उन्‍हें सरप्राइज दें. लाइट रोमांटिक म्‍यूजिक चला सकते हैं. उनके लिए कोई कविता लिख सकते हैं, जो उनके मूड को और रोमांटिक कर दे.

बता दें क‍ि संत वैलेंटाइन की याद में इस दिन को सेलिब्रेट करने की शुरुआत हुई. तब लोग इसे दुनिया में प्यार का संदेश फैलाने के मकसद से मनाते थे. वे रोम के संत थे. उनके बारे में मशहूर है कि वे दुनिया में प्यार को बढ़ावा देने में विश्वास रखते थे.

लाइफस्‍टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.