अक्सर ऐसा होता है कि घर में प्रेस अचानक खराब हो जाती है. प्रेस खराब मतलब सिरदर्द. कैसे कपड़ों को प्रेस करें. लेकिन अब जब भी ऐसा हो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बता रहे हैं ऐसी ट्रिक जो बहुत काम की है.Also Read - Tips: टमाटर को रखना चाहते हैं लंबे समय तक फ्रेश तो फॉलो करें ये खास टिप्स

Also Read - Tips: घर के अंदर Cash छिपाने की सबसे बढ़िया जगह कौन-कौन सी हैं?

Tips: सुखी वैवाहिक जीवन के लिए पेट की नाभि में डालें तेल, होंगे अनगिनत फायदे… Also Read - मुख्‍य दरवाजे से बेडरूम तक, इन 10 बातों का रखें ख्‍याल, नहीं लगेगा वास्‍तु दोष, बढ़ेगी धन-संपत्ति

क्या करें

वॉशिंग मशीन के ड्रायर में गुनगुना पानी डालें. इसमें 2-3 आइस क्यूब डालें. कुछ मिनट के लिए चलाएं. ऐसा करने से कपड़ों की सिकुड़न गायब हो जाती है. अब कपड़ों को सीधा निकालकर हैंगर में टांग दें. इससे कपड़ों की सिलवट पूरी तरह से खत्म हो जाती है.

Wear lightweight and breathable clothes

क्या ध्यान रखें

ड्रायर के पूरा होने के बाद तुरंत कपड़ों को झाड़कर सुखाना है. उन्हें ड्रायर में ना पड़े रहने दें. ड्रायर में ज्यादा कपड़े ना भर दें. हैंगर में टांगकर कपड़े सुखाएं.

चाणक्य के अनुसार, जब भी करें ये 4 काम तब नहाना है बेहद जरूरी…

कैसे होता है ये सब

जब आप ड्रायर में गर्म पानी पर बर्फ डालते हैं तो वो पिघलती है. ड्रायर के भीतर ही पानी में स्टीम बनती है. ऐसा ही कुछ आपकी प्रेस में भी होता है. फिर ड्रायर आफन से कपड़ों पर स्टीम होता है.

कहां से मिला आइडिया

ये आइडिया ऑनलाइन काफी हिट है. दुनिया भर में लोगों ने इसे ट्राई किया है और वे सफल रहे हैं.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.