नई दिल्‍ली: आजतक अपने यह सुना होगा की आप डेट पर अपने पार्टनर को यहां लेकर जा रहे हैं वहां लेकर जा रहें हैं, आपका पार्टनर ऐसा दिखता है, वो ये करता है या करती हैं और आपको उसके बारे में जानकारी भी होगी. लेकिन ब्लाइंड डेट में आपको यह नहीं पता होता है की आपका पार्टनर कौन है, न तो आपने उसे पहले कभी देखा होता हैं, न आप उसे जानते हैं, यह डेट आपके परिवार, आपके दोस्तों या फिर इंटरनेट के माध्यम से अरेंज की जाती है, साथ ही इस डेट के समय लोगों के मन में एक अजीब तरह का भय होने के साथ उत्साह भी होता है कि आपकी डेट कैसी होगी और आप किस तरह से अपनी इस डेट को यादगार बना पाएंगे, आपका पार्टनर कैसा होगा, ऐसे ही कुछ सवाल मन में घूमते रहते हैं, तो आइये जानते हैं की ब्लाइंड डेट का क्या मतलब होता है.

कहीं आप भी तो नहीं हैं DemiSexual? जानें क्‍या है ये टर्म, कैसे होती है ऐसे लोगों की पहचान…

ब्लाइंड डेट है क्या
ब्लाइंड डेट का मतलब होता है कि जिस पार्टनर से आप मिलने जा रहें हैं न तो आप उसे जानते हैं न वो आपको, और आपको दोनों को एक दूसरे के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं नहीं होती है.
इंटनेट पर आजकल ऐसी बहुत सी वेबसाइट हैं जो ब्लाइंड डेट अरेंज करवाती है, इनके माध्यम से कई लड़के और लडकियां अपने पार्टनर को चुनते हैं.
कई बार आपका दोस्त आपके लिए डेट अरेंज कर रहा होता है लेकिन आपको यह नहीं पता होता है की आप जिसके साथ जा रहे हैं वो कौन है.
परिवार वाले भी आपके लिए जो लड़की पसंद करते हैं आप उससे अकेले मिलने के लिए जाते हैं लेकिन आपको पता नहीं होता है की वो कौन है तो यह भी एक तरह की ब्लाइंड डेट ही होती है.

Tips: यदि आप बढ़ती उम्र संबंधी बीमारियों से बचना चाहते हैं तो करें ये काम, मिलेगा positive रिस्‍पांस

ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले इन बातों का भी रखें ध्यान

  • अपने आप को विश्वास से भरपूर रखें, ताकि आप सामने वाले को इम्प्रेस कर सकें.
  • अपनी इस डेट की जानकारी अपने किसी ख़ास दोस्त को जरूर दें, क्योंकि कई बार इंटरनेट के माध्यम से होने वाली ब्लाइंड डेट फेक भी हो सकती है.
  • देरी से न जाएँ बल्कि समय से पहले जाएं.
  • इस दौरान किसी भी तरह के पेय पदार्थ का सेवन न करें, और न ही अपने पार्टनर के साथ छेड़छाड़ करें.
  • ओवरएक्टिंग न करें.
  • एकदम से अपने बारे में खुलकर सभी जानकारी न दें.
  • समय का भी ध्यान रखें.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.