अपने पुरुष पार्टनर की बजाय महिलाएं कुत्तों संग शांति से पूरी रात सोती हैं. हो सकता है आपको इस बात पर यकीन ना हो, पर ये खबर पढ़कर हो जाएगा.

Video: 16 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड के साथ Sushmita Sen का इंटेंस वर्कआउट, ऐसा कहीं देखा है आपने!

ये बात एक सर्वे में सामने आई है. सर्वे में कहा गया है कि महिलाओं के साथ सोने के मामले में पुरुष पार्टनर और पालतू जानवरों में बिल्ली से ज्यादा बेहतर कुत्ते साबित हुए हैं.

शोध किया है न्यूयॉर्क के Canisius College ने. इस दौरान अमेरिका में रह रहीं 962 महिलाओं को सर्वे में शामिल किया गया.

Representational Image

सर्वे में 55 फीसदी महिलाओं ने बताया कि उन्होंने कुत्ते के साथ बेड शेयर किया है. वहीं 31 प्रतिशत ने कहा कि वे अपनी पालतू बिल्ली के साथ सोई हैं.

इन सभी को एक प्रश्न पुस्तिका दी गई थी. इस पुस्तिका में उनकी नींद, नींद की क्वालिटी, कुत्ते या बिल्ली की मौजूदगी में सोने का अनुभव, पुरुषों के साथ सोने के अनुभवों पर राय मांगी गई थी.

बिस्तर पर लेटकर कभी नहीं सोचनी चाहिए ये बातें, उड़ जाती है नींद…

सर्वे के अंत में पता चला कि महिलाओं की नींद को उनके पुरुष पार्टनर व बिल्लियां काफी डिस्टर्ब करते हैं. वहीं कुत्ते, सोने के मामले में कहीं बेहतर साबित होते हैं. वे रात भर उन्हें डिस्टर्ब नहीं करते.

शोध का हिस्सा रहे प्रोफेसर क्रिस्टी एल हॉफमेन ने कहा, ‘हमने पाया कि जिन लोगों के पास कुत्ते होते हैं, उनका डेली शेड्यूल ज्यादा व्यवस्थित होता है.’ बता दें के ये शोध खासतौर पर महिलाओं पर किया गया था. इस दौरान केवल उनकी नींद के पैटर्न को जानने की कोशिश की गई.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.