मुंबई: महिला दिवस के अवसर पर तेजाब हमले की शिकार महिलाओं ने रैंप वॉक किया. ये आयोजन ExtraordiNAARI इवेंट के अंतर्गत किया गया. विवयाना मॉल में होने वाले इस इवेंट के लिए एसिड अटैक से पीड़ि‍त महिलाओं को आमंत्रित किया गया था. इस मौके पर लक्ष्‍मी अग्रवाल, जो स्‍टॉप एसिड अटैक्‍स की मुहिम चलाती हैं, वे गेस्‍ट ऑफ ऑनर थीं.

गौरतलब है कि एनजीओ एसिड सर्वाइवर्स एंड वूमन वेलफेयर फांउडेशन से जुड़ी एसिड अटैक से पीड़ित महिलाएं, ना केवल रैंप पर चलीं बल्कि उन्‍होंने अपना स्‍टाइल और आत्‍मविश्‍वास भी लोगों को दिखाया.

शराबी पति के तेजाब फेंक देने, एक तरफा प्‍यार की वजह से एसिड अटैक और इसी तरह की अन्‍य कहानियां हम सभी को पसंद आती हैं पर सच्‍चाई ये है कि इन महिलाओं ने काफी लंबी लड़ाई लड़ी है. वे अपने सभी दर्दों से ऊपर उठकर जीवन जी रही हैं.

Pic 2

खास बात ये थी इस इवेंट में कोई सेलिब्रेटी नहीं था, इसके बावजूद भी इस इवेंट ने खूब सुर्खियां बटोरीं. विवियाना मॉल की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-मार्केटिंग रीमा प्रधान बताती हैं, ‘हम हर साल ExtraordiNAARI के माध्‍यम से कोशिश करते हैं कि लोगों के बीच जागरुकता फैलाई जा सके. इस साल हमने एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं की मदद करने की कोशिश की. जिससे देश के हर कोने के लोग इनके जीवन के प्रति सकारात्‍मतक नजरिए को जान सकें’.

गौरतलब है कि विवियाना मॉल ने एक स्‍पेशल ईमेल आईडी बनाया है जिससे एसिड अटैक पीड़ितों की मदद की जा सके. तेजाब हमले की पीड़ित महिला इस आईडी पर रिज्‍यूमे भेज सकती है-careers@vivianamalls.com. मॉल इन रिज्‍यूमे को अपनी ब्रांड पाटनर्स के पास भेजेगा, जिससे इन्‍हें जॉब मिल सके.