नया साल 2019 आने में बस कुछ दिन बाकी हैं. साल 2018 में कई बड़ी घटनाओं के बीच कई ऐसे वीडियो भी वायरल हुए जिनमें शामिल किरदारों को कोई जानता नहीं था, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद वे लोकप्रिय हो गए. जैसे कि डब्‍बू अंकल का धमाकेदार डांस, प्रिया प्रकाश का आंख मारना, ‘हेलो फ्रेन्ड्स, चाय पी लो’ वाली महिला के वीडियो. इन वीडियो सहित कई वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब देखे गए. काफी दिनों तक वायरल हुए इन वीडियो ने किरदारों को आम से खास बना दिया था. इनके अलावा भी कुछ वीडियोज अपनी अलग और मनोरंजक कंटेंट की वजह से खूब वायरल हुए. आज हम साल 2018 के टॉप 10 वायरल वीडियोज के बारे में बताएंगे.

1. प्रिया प्रकाश वरियर्स का आंख मारना

फिल्म ‘ओरु अदार लव’ के मलयालम गाने ‘माणिक्य मलाराया पूवी’ का वीडियो अपलोड होने के बाद वायरल हो गया. आंखों के इशारे वाला प्रिया प्रकाश का वीडियो सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुआ कि वो रातोंरात स्टार बन गईं. 26 सेकेंड के वीडियो में जब प्रिया प्रकाश ने आंख मारी तो लाखों लोग इनके दिवाने हो गए.

2. अंकल जी का डांस

सोशल मीडिया पर संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू अंकल के डांस वीडियो ने खूब तहलका मचाया. उन्होंने एक शादी समारोह में गोविंदा के गाने ‘मय से मीना से, न साकी से, दिल बहलता है मेरा आपके आ जाने से’ पर डांस किया था. देखते ही देखते यह वी‍डियो सोशल मी‍डिया पर वायरल हो गया और डब्बू अंकल स्टार बन गए. संजीव श्रीवास्तव एक प्रोफेसर हैं और मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले हैं.

3. नमस्कार दोस्तों, chai pi lo

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो काफी वायरल हुआ. वीडियो में एक महिला कहती हैं, ‘हेलो फ्रेन्ड्स, चाय पी लो’. वीडियो में दिखने वाली महिला का नाम सोमवती महावर है. वह एक वीडियो ब्लॉगर हैं. वीगो वीडियोज नाम के ऐप पर अपने वीडियो अपलोड करती हैं. इस ऐप पर उनके 28 हजार फॉलोवर हैं.

4. बच्ची ने गाने पर पिता के साथ किया लिप सिंक

सोशल मीडिया पर एक क्यूट बच्ची का वीडियो खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में बच्ची अपने पिता के साथ मशहूर अमेरिका बैंड मरून 5 के गाने पर लिप सिंक करते हुए नजर आ रही है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि न सिर्फ बच्ची उस पल को पूरी तरह इंज्वाय कर रहे है बल्कि गाने पर बखूबी लिप सिंक भी कर रही है. इस क्यूट वीडियो को बच्ची की मां ट्रीना वेसन ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो को पसंद करने वालों में खुद मरून 5 बैंड भी है. उन्होंने भी ट्रीना के ट्वीट को रिट्वीट किया है.

5. चोली और जींस में दुल्हन ने किया डांस, वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में दुल्हन शादी की चोली के साथ जीन्स पहने हुए है. हाथों में महंदी और चूड़ा पहनकर डांस करते हुए दिख रही इस दुल्हन का नाम रशिका यादव है. रशिका के विडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया. उन्‍होंने पंजाबी सिंगर मनकिर्त ओलख के ‘कदर’ गाने पर डांस किया था.

6. छोटे लड़के ने हनुमान के कपड़ पहने जय श्री राम के साथ कहा ‘वाहे गुरुजी का खालसा’

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पंजाब का एक छोटा लड़का रातोंरात स्‍टार बन गया. क्योंकि उसने ’जय श्री राम’ को पंजाबी ट्विस्ट दिया. दशहरे के दौरान, उसको भगवान हनुमान के रूप में तैयार किया गया था और उनके माता-पिता उसे जय श्री राम कहने के लिए तैयार कर रहे थे. लेकिन, उन्होंने जय श्री राम ’को पंजाबी ट्विस्ट दिया.

7. एक न्यूज़ रूम में लड़ते दो पाकिस्तानी न्यूज़ एंकर

दो पाकिस्तानी न्यूज एंकर्स का लीक हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया था. वीडियो में दिखाया गया कि अपने ब्रेक के दौरान दो एंकर सबसे ज्यादा किस तरह मूर्खतापूर्ण तर्क करते हैं. एंकर कथित तौर पर लाहौर स्थित समाचार चैनल सिटी 42 से थे और उनका वीडियो लीक हो गया था.

ये है दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली लड़की, आपकी हाइट भी इसके आगे पड़ जाएगी छोटी

8. आंध्र प्रदेश में मुंह में सिगरेट से छोड़े पटाखे

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक अनजान व्‍यक्ति अपने होठों के बीच एक जली हुई सिगरेट से सड़क पर आतिशबाजी करते देखा जा सकता है. नेटिज़ेंस ने उस शख्स का नाम रॉकेट अंकल रखा.

9. ओडिशा पुलिस सड़क यातायात और जाम को ऐसे करती हैं कंट्रोल

ट्रैफिक सिपाही प्रताप चंद्र खंडवाल के पास एक व्यस्त भुवनेश्वर रोड पर ट्रैफिक जाम को खत्‍म करने का एक अनूठा और दिलचस्प तरीका है. यह 33 वर्षीय, जो होम गार्ड था, अब ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के रूप में तैनात है. वह अपने रॉकिंग डांस मूव्स के साथ ट्रैफिक मैनेज करने के लिए यात्रियों के बीच लोकप्रिय हैं.

10. पेरिस के एक स्पाइडर-मैन ने बालकनी से झूलते 4 साल के बच्चे को बचाया

एक व्यक्ति एक चार साल के बच्चे को बचाने के लिए एक इमारत की चार मंजिलों पर चढ़ गया जो बालकनी से झूल रहा था. ममौदौ गस्समा के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को उसकी बहादुरी के कार्य के बाद असली मकड़ी के रूप में देखा गया.

लाइफस्टाइल की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.