मुंबई: जरीन खान बॉलीवुड की उन एक्‍ट्रेसेज में से एक हैं, जिन्‍होंने खुद को ट्रांसफॉर्म किया है. वे उन लोगों के लिए मिसाल की तरह हैं, जो अपना वजन कम करने की चाहत रखते हैं.

Zareen Khan Gautam Rodes Aksar 2 Postponed Exclusive

तो अब ये सवाल मन में उठना जायज है कि आखिर जरीन खान ने ऐसा क्‍या किया होगा, कि उनका वजन 100 किलो से 57 किलो तक पहुंच गया. हम आपको बताते हैं.
जरीन ने इसके लिए कोई वेट लॉस थेरेपी, सर्जरी का सहारा नहीं लिया. उन्‍होंने वर्कआउट और बैलेंस डाइट के माध्‍यम से खुद को फिट किया.

कभी सलमान खान के साथ ‘सुरीली अंखियों वाली’ में दिखी जरीन खान ने एक समय पर हेट स्‍टोरी 3 में सेंसेशल डांस तक किया. उस समय लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ कि ये लड़की वही है जो कभी 100 किलो वजन के साथ काफी मोटी दिखती थी.

zareen khan

वैसे जरीन खुद भी इस मुद्दे पर काफी बोलती हैं. कई इंटरव्‍यूज में उन्‍होंने बताया है कि उन्‍हें जब लगा कि वे वजन कम करने को तैयार हैं तो उन्‍होंने इस पर काम करना शुरू किया. कोई उनकी बॉडी को लेकर क्‍या कहता है, इससे उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता.

जरीन ने बताया कि उन्‍होंने वजन कम करने के लिए कभी वेट लॉस पिल्‍स नही लीं. एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍हांने कहा था कि वे ऐसी दवाओं में विश्‍वास नही खतीं. वे कहती हैं, ‘No Shortcuts… Only pure hard work! #IWillBeMe’

वे लगातार वर्कआउट करती अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. यास्मिन कराचीवाला से ट्रेनिंग लेने वाली जरीन को वे एक्‍सरसाइज के अलावा स्विमिंग और जॉगिंग भी कराती हैं. वे योगा भी करती हैं.

जरीन के ट्रेनर अब्‍बास अली हैं. उन्‍हें थैंक्‍स करते हुए जरीन ने लिखा था, He challenges me to push myself to limits I dint know I cud reach! My Motivator- @Bodyholics #MondayMotivation

जरीन ने एक इंटरव्‍यू मं कहा था कि वे डाइटिंग नहीं करतीं. वे हाई प्रोटीन उाइट लेती हैं जिसमें खूब सारी सब्जियां और जूस होते हैं. उन्‍होंने कहा था कि वे रोज खूब सारा पानी पीती हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि जरीन वेजिटेरियन हैं. फिटनेस पाने के लिए जरीन ने लागों को खूब सारा वॉक करने की सलाह दी थी. उन्‍होंने कहा था कि चाहे आप कितना भी बिजी हों, रोज 15 मिनट वॉक जरूर करो.