नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी (Atishi) ने भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को ‘‘नौसिखिया’’ करार दिया. उन्होंने कहा कि उनकी प्रसिद्धि उनके खिलाफ ही जाएगी क्योंकि लोग बड़ी हस्तियों को देखना तो चाहते हैं, लेकिन अपना प्रतिनिधि ऐसे व्यक्ति को बनाना चाहते हैं जो हर समय उनके लिए उपलब्ध रहे. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक आतिशी चुनावी दौड़ में भाजपा को मुख्य प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस को तीसरे नंबर पर मानती हैं. दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आगामी 12 मई को मतदान होगा.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

उन्होंने कहा कि लोग पूर्व क्रिकेटर को इसलिए वोट नहीं देंगे क्योंकि वे जानते हैं कि चुनाव के बाद गंभीर किसी न किसी तरह अयोग्य हो जाएंगे. आतिशी ने कहा, ‘‘गौतम गंभीर नौसिखिया भी लगते हैं. उनका नामांकन ठीक से नहीं भरा गया. उनके पास दो मतदाता परिचय पत्र हैं. लोग सोचते हैं कि गंभीर के पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं, किसी न किसी तरह वह अयोग्य हो जाएंगे, इसलिए वे गंभीर के पक्ष में मतदान कर क्यों अपना वोट बर्बाद करें.’’ आप उम्मीदवार आतिशी (37) अपने उपनाम मार्लेना का इस्तेमाल नहीं करतीं. हालांकि उन्होंने इसे आधिकारिक रूप से नहीं हटाया है.

एक बेटी के तौर पर मां की चुनावी जनसभा में गई थी, सेलि‍ब्रिटी के तौर पर नहीं: सोनाक्षी सिन्हा

एक बेटी के तौर पर मां की चुनावी जनसभा में गई थी, सेलि‍ब्रिटी के तौर पर नहीं: सोनाक्षी सिन्हा

आतिशी ने कहा कि बड़ी हस्तियों को एक नुकसान होता है कि जनता उन्हें देखना तो पसंद करती है, लेकिन वह सांसद ऐसा चाहती है जो हमेशा उनके साथ रहे. आतिशी ने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि गौतम गंभीर एक स्टार हैं जो मुंबई, लंदन और जोहानिसबर्ग जाते रहते हैं. वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे.’’ आप उम्मीदवार त्रिकोणीय मुकाबले का सामना कर रही हैं. भाजपा ने उनके खिलाफ जहां गंभीर को उतारा है, वहीं कांग्रेस की तरफ से अरविंदर सिंह लवली मैदान में हैं. आतिशी के अनुसार कांग्रेस इस चुनाव में तीसरे नंबर पर रहेगी और उसकी भूमिका ‘‘वोट कटवा’’ पार्टी से ज्यादा की नहीं है. उन्होंने भाजपा को मुख्य प्रतिद्वंद्वी बताया.