नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने बृहस्पतिवार को पुलिस को उस विवादित पर्चे के सिलसिले में ‘प्राथमिकी दर्ज करने’ का निर्देश दिया जिसमें आप उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. उक्त पर्चे के बारे में आप ने आरोप लगाया कि उसे उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने वितरित कराया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस आरोप का खंडन किया और इस तरह की घटनाओं के पीछे आम आदमी पार्टी का हाथ होने का आरोप लगाया. गौतम गंभीर ने कहा कि वह भी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे.

इससे पहले दिन में आतिशी एक संवाददाता सम्मेलन में वह पर्चा पढ़ते हुए रोने लगीं जिसमें उनके खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी की गई थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि गंभीर द्वारा पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में पर्चे वितरित कराए गए थे. क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम ने इस आरोप से इनकार किया है. विवाद बढ़ने के कुछ घंटों बाद पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग ऑफिसर के. महेश ने कहा कि उन्होंने घटना के संबंध में ‘पुलिस उपायुक्त (पूर्व) को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है.’

गंभीर ने केजरीवाल, सिसोदिया, आतिशी को नोटिस भेजा, ‘बिना शर्त माफी’ के लिए कहा

महेश ने हालांकि यह नहीं बताया कि इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त हुई थी या उनके कार्यालय ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया. संपर्क करने पर डीसीपी (पूर्व) जसमीत सिंह ने कहा, ‘हमें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. अगर हमें कोई शिकायत मिलती है तो हम उस पर गौर करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.’

आतिशी के आरोप साबित हुए तो चुनावी दौड़ से हट जाऊंगा : गंभीर
पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आप से प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक’’ पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर बृहस्पतिवार को पलटवार किया और कहा कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आ गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ यदि आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- केवल अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी नहीं बन सकती भाजपा

उन्होंने आप प्रमुख केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली से पार्टी की उम्मीदवार आतिशी को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, ‘‘मैं घोषणा करता हूं कि यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने वह किया है, मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. यदि नहीं तो क्या आप राजनीतिक छोड़ेंगे?’’ आतिशी अपने खिलाफ ‘‘आपत्तिजनक और अपमानजनक’’ टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते हुए रो पड़ीं. आतिशी ने दावा किया कि भाजपा के उनके प्रतिद्वंद्वी ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाये हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़ीं AAP उम्मीदवार आतिशी, भाजपा के गौतम गंभीर पर लगाया यह ‘संगीन’ आरोप

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com